जम्मू एवं कश्मीर पुलिस में 4002 कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए आवेदन आज से, जानिए डिटेल्स…

JK पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। जम्मू एवं कश्मीर सरकार के गृह विभाग के अंतर्गत JK पुलिस में कॉन्स्टेबल के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी बृहस्पतिवार, 8 अगस्त को सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है। जम्मू एवं कश्मीर सेवाएं चयन बोर्ड (JKSSB) द्वारा आयोजित की जा रही इस भर्ती (JK Police Constable Recruitment 2024) प्रक्रिया के लिए इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, jkssb.nic.in पर अपना अप्लीकेशन निर्धारित अंतिम तिथि 7 सितंबर की शाम 5 बजे तक सबमिट कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 700 रुपये का भी भुगतान करना होगा, जो कि SC, ST और EWS उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये है। उम्मीदवार आवेदन शुल्क 7 सितंबर की रात 10 बजे तक भर सकेंगे।

  • JKSSB JK पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 अधिसूचना लिंक
  • JKSSB JK पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 आवेदन लिंक

बता दें कि JKSSB ने जम्मू एवं कश्मीर पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती (JK Police Constable Recruitment 2024) के लिए अधिसूचना (सं.01/2024) पिछले माह के दौरान 16 जुलाई को जारी की थी, जिसके अनुसार आवेदन प्रक्रिया 30 जुलाई से 29 अगस्त तक संचालित की जानी थी। हालांकि, बोर्ड ने 29 जुलाई को एक अतिरिक्त सूचना जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया 8 अगस्त से 7 सितंबर तक आयोजित किए जाने की घोषणा की थी।

JK Police Constable Recruitment 2024: मूल निवासी ही कर सकते हैं अप्लाई

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को निर्धारित योग्यता मानदंडों की जानकारी भर्ती अधिसूचना से ले लेनी चाहिए। इस भर्ती के लिए जम्मू एवं कश्मीर के मूल निवासी (Domicile) उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और आयु 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष से कम तथा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। सिर्फ सेवारत पुलिस पर्सोनेल, SPOs और वॉलेंटियर होम गार्ड्स को ही अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए JKSSB द्वारा जारी भर्ती (JK Police Constable Recruitment 2024) अधिसूचना देखें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker