MP के 6 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानिए मौसम का हाल…

मध्य प्रदेश में एकबार फिर भारी बारिश वाला मौसम बना है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में 11 अगस्त तक मौसम खराब रहेगा। खासकर पश्चिमी मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 11 अगस्त तक जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के दमोह, बालाघाट, सिवनी, डिंडोरी, शहडोल और अनुपुर जिलों के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सूबे के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। 

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश देखी जा सकती है। इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद पूर्वी मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 11 अगस्त तक जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। IMD का कहना है कि एमपी को इस हफ्ते बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है।

IMD के मुताबिक, 8 तारीख को मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। यदि देश के अन्य हिस्सों की बात करें तो अगले 24 घंटों के दौरान, विदर्भ और छत्तीसगढ़, तेलंगाना, विदर्भ, कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। वहीं उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर के साथ साथ पूर्वी राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker