मवेशियों को कमरे में किया बंद, 4 गायों और 10 बछड़े की मौत

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में कमरे में बंद किए मवेशियों में से 4 गायें और 10 बछड़े मृत पाए गए। लोगों को इसकी जानकारी तब हुई जब कमरे से बदबू आने लगी। दरअसल, खेत में लगी फसलों को बचाने के लिए मवेशियों को कमरे में बंद कर दिया गया था।  

छत्तीसगढ़ पुलिस ने बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में एक आवारा जानवर के बाड़े में चार गायों और दस बछड़ों के शव पाए जाने के बाद शुक्रवार को मामला दर्ज किया। पुलिस ने कहा कि पशु क्रूरता निवारण अधिनियम और छत्तीसगढ़ कृषि मवेशी संरक्षण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि ये शव जिले की लवन तहसील के मरदा गांव में बाड़े के कमरे में पाए गए। 

बलौदाबाजार-भाटापारा कलेक्टर दीपक सोनी ने कहा कि मामले की जांच के लिए पुलिस और जिला प्रशासन के कर्मियों की एक टीम को गांव भेजा गया था। ग्रामीणों ने टीम को बताया है कि वे जानवरों को फसलों को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए तीन कमरे के घर में मवेशियों को रख रहे थे।

कलेक्टर ने बताया कि ग्रामीणों ने कहा कि उन्होंने वहां रखे गए मवेशियों की देखभाल के लिए एक समिति बनाई गई है। शुक्रवार को दुर्गंध आने पर वे जांच करने गए तो इन जानवरों को मृत पाया। संभावना जताई जा रही है कि मौतें दो से तीन दिन पहले हुई होंगी।

पुलिस ने इस मामले में कमेटी में शामिल चार लोगों को हिरासत में ले लिया है। ग्रामीणों के मुताबिक कई दिनों तक बंद कमरे में रखे जाने के बाद दम घुटने या भूख से मवेशियों की मौत हो सकती है। हालांकि, पुलिस ने कहा कि वे घटना कैसे हुई, इसकी अधिक जानकारी  के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker