बिहार में आसमान का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत…

बिहार में मौसम बदलते ही आसमान का कहर फिर से देखने को मिल रहा है। ताजा मामला गया जिले के बेलागंज का है, जहां पनारी गांव में आकाशीय बिजली यानी ठनका गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो महिलाएं शामिल हैं। वज्रपात की वजह से चार अन्य लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना दोपहर करीब साढ़े तीन बजे की है। बताया जा रहा है कि सभी लोग खेत में धान की रोपाई कर रहे थे। तभी अचानक वज्रपात हुआ और उन्हें चपेट में ले लिया। 

जानकारी के मुताबिक मरने वालों में एक दंपति भी शामिल है। मृतकों की पहचान जितेंद्र महतो, उनकी पत्नी मीना देवी, शंकर राव, बली भगत और नन्हकी देवी के रूप में हुई है। वहीं, मोटे भगत, राजू कुमार, अनिल महतो और मोती प्रजापत ठनका की चपेट में आने से घायल हुए हैं, जिनका इलाज जारी है। गया के डीएम त्यागराजन ने इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि बेलागंज के पनारी गांव में वज्रपात से 5 लोगों की मौत की खबर मिली है। यह घटना काफी दुखद है।

डीएम ने बताया कि जैसे ही इस घटना की सूचना मिली, अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी और अपर समाहर्ता आपदा को तुरंत मौके पर भेजा गया। उन्होंने मृतकों के परिजन के प्रति गहरी संवेदना जताते हुए 24 घंटे के भीतर मुआवजा की राशि पीड़ित परिवारों को उपलब्ध कराने का निर्देश पदाधिकारी को दिया है।

रोहतास में ठनका गिरने से महिला की मौत, नवादा में युवक की जान गई

जिले के यदुनाथपुर थाना क्षेत्र के नावाडीह कला गांव में भी बुधवार देर शाम जितेंद्र मेहता की पत्नी प्रमिला देवी (37) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। प्रमिला अपने खेत में पटवन के लिए बिछाए गए पाइप को समेट रही थी। तभी आसमान से ठनका गिर गया और उसकी मौत हो गई। इसी तरह नवादा जिले के नेमदारगंज में एक युवक और मवेशी की गुरुवार को वज्रपात से मौत होने की सूचना मिली है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker