दिल्ली: शराब घोटाले में CBI की चार्जशीट बढ़ाएगी के कविता की मुश्किलें, कोर्ट ने भेजा समन

दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले में आरोपी बीआरएस नेता के कविता की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस घोटाले की आरोपी के कविता अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं। शराब घोटाले से जुड़े सीबीआई के केस में राउज एवेन्यू कोर्ट ने जांच एजेंसी की पूरक चार्जशीट (Supplementary chargesheet) पर संज्ञान लिया है। सीबीआई की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए अदालत ने बीआरएस नेता के कविता को नोटिस भेजा है। इसी के साथ अदालत ने के कविता को 26 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोपहर 2 बजे अदालत में पेश होने का फरमान भी सुनाया।

इससे पहले जांच एजेंसी ने अपने आरोपपत्र में के कविता और अन्य को आरोपी बनाया है। शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने 15 मार्च को के कविता को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। ईडी ने के कविता को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद इसी शराब घोटाले में सीबीआई ने भी के कविता को गिरफ्तार किया था। इस घोटाले में बीआरएस नेता के कविता कानून के शिकंजे में हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले 18 जुलाई को दिल्ली की एक अदालत ने आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े मामले में तिहाड़ जेल में बंद भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के. कविता को चिकित्सा जांच के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रेफर किया था। एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया था कि बीआरएस विधान पार्षद कविता को महिलाओं से जुड़ी समस्या और तेज बुखार होने पर मंगलवार को दीनदयाल उपाध्याय (डीडीयू) अस्पताल ले जाया गया था। करीब दो घंटे तक अस्पताल में रखने के बाद उन्हें वापस जेल भेज दिया गया था।

इधर इसी घोटाले में एक अन्य आरोपी और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत भी राउज एवेन्यू कोर्ट ने 26 जुलाई तक बढ़ा दी है। मनीष सिसोदिया को उनकी न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद अदालत में पेश किया गया थ। स्पेशल जज कावेरा बावेजा ने आप नेता की न्यायिक हिरासत बढ़ाए जाने का आदेश दिया। इससे पहले कोर्ट ने 30 अप्रैल को आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के मामलों में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। यह केस ईडी और सीबीआई का है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker