SC ने मनीष सिसोदिया केस में ED-CBI को नोटिस किया जारी, जानिए कब होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट की एक नई पीठ आज आप नेता मनीष सिसोदिया की याचिका पर सुनवाई की,  अदालत ने इस केस में ईडी और सीबीआई को नोटिस जारी किया है। इस केस में अगली सुनवाई 29 जुलाई को होगी।

सिसोदिया ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में उनकी जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका को फिर से शुरू करने की मांग की थी।

सुप्रीम कोर्ट के जज ने पहले खुद को किया अलग

इस मामले की सुनवाई जस्टिस बीआर गवई, संजय करोल और केवी विश्वनाथन की नई बेंच करेगी। 11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस संजय कुमार ने AAP नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की याचिका पर सुनवाई से खुद को अलग कर लिया।

जिसमें उन्होंने शराब घोटाला मामला में उनकी जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को फिर से शुरू करने की मांग की थी।

न्यायमूर्ति संजय कुमार के इनकार के बाद न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ ने मामले को स्थगित कर दिया। मामला तीन जजों की बेंच जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस संजय करोल और जस्टिस संजय कुमार के समक्ष सूचीबद्ध किया गया था।

निजी कारणों से इस मामले की नहीं करना चाहेंगे सुनवाई-जज

शीर्ष अदालत ने इस मामले को इस सप्ताह एक उचित पीठ के समक्ष सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया है। जिसमें कोई भी न्यायाधीश सदस्य नहीं है। गुरुवार को जब सुनवाई शुरू हुई तो जस्टिस खन्ना ने कहा कि उनके भाई जज जस्टिस कुमार निजी कारणों से इस मामले की सुनवाई नहीं करना चाहेंगे।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया (Manish Sisodia) ने अपनी जमानत याचिका को फिर से शुरू करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है और उत्पाद शुल्क नीति मामले (Delhi Excise Policy) में सुनवाई शुरू होने में देरी की शिकायत की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker