अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले शिव शक्ति पूजा का हुआ आयोजन

इन दिनों देश भर में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी की चर्चा हो रही है। शुक्रवार यानी 12 जुलाई को अनंत अपनी मंगेतर राधिका से सात फेरे लेंगे। बुधवार को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले एंटीलिया में शिव शक्ति पूजा का आयोजन किया गया। इसके अलावा मेहंदी सेरेमनी और गरबा नाइट भी हुई।

ऐसे में सोशल मीडिया पर कई लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर शादी से पहले शिव शक्ति पूजा का क्या महत्व है और यह क्या होती है क्यों करवाई जाती है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि अंबानी परिवार ने यह पूजा क्यों रखी।

अनंत ने की शिव की पूजा 

अनंत और राधिका की शादी में अंबानी परिवार पुरानी परंपराओं को बखूबी से निभाता नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर होने वाले दूल्हे राजा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह शिव शक्ति पूजा करते नजर आ रहे हैं।

वीडियो में देखा जा रहा है कि अंबानी हाउस में एक विशाल शिव ज्योतिर्लिंग की मूर्ति रखी हुई है। कार्यक्रम स्थल पर अमित त्रिवेदी भी अपने हिट ट्रैक ‘नमो नमो’ का प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। 

क्यों की जाती है ये पूजा

कहा जाता है कि शादी से पहले शिव शक्ति पूजन से दुल्हा-दुल्हन के जीवन में खुशहाली बनी रहती है। साथ ही, उन्हें शिव जी और पार्वती मां का आशीर्वाद मिलता है। इसके अलावा नवग्रह शांत होते हैं और जीवन में मंगल बना रहता है। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार रामायण में देवी सीता ने भी शादी से पहले भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा की थी।

शिव शक्ति पूजा में शामिल हुए थे ये सितारें 

एंटीलिया में हुई शिव शक्ति पूजा में अभिनेता रणवीर सिंह, शनाया कपूर, अनन्या पांडे, संजय दत्त और अन्य सहित कई बॉलीवुड नजर आए थे। 

करोड़ों के हैं रिटर्न्स गिफ्ट्स

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनंत और राधिका मर्चेंट में आने वाले महमानों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। इन मेहमानों को अंबानी परिवाप करोड़ों के महंगे रिटर्न्स गिफ्ट्स देने वाला है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker