दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी जारी, IMD ने अलर्ट किया जारी

दिल्ली में आज भी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने आसमान में बादल छाए रहने के साथ बारिश की चेतावनी दी है। दरअसल दिल्ली में शनिवार की सुबह बादल छाए रहे। इस दौरान र न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गयाजो इस मौसम के औसत तापमान से 0.8 डिग्री सेल्सियस कम है।

ऐसे में  मौसम विभाग ने आज बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान किया है और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 86 प्रतिशत रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, सुबह नौ बजे राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 64 दर्ज किया गया जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है।

यह दो दिन दिल्ली में भारी बारिश

मौसम विभाग ने दो दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी भी दी है। इस दौरान आंधी तूफान का अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक 9 और 10 जुलाई को आंधी तूफान के साथ भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में दिल्ली वालों को पहले से सतर्क रहने की जरूरत है। इससे पहले 28 जून को दिल्ली में पहली बारिश हुई। बारिश इतनी जोरदार थी कि तीन घंटे की बारिश में ही पूरी दिल्ली तर बतर हो गई।  इस दौरान कई हादसे भी हुए जिनमें करीब 11 लोगों की मौत हो गई।

 उधर दिल्ली में शुक्रवार की सुबह आसमान में बादल छाए रहे और मौसम विभाग ने मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया था सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 85 प्रतिशत दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया था कि सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे की अवधि में प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग में 0.6 मिलीमीटर, लोधी रोड में 0.6 मिमी, आया नगर में 2.1 मिमी और पालम में 0.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker