छत्तीसगढ़: बीजापुर नक्सली हमले में मारे गए 12 माओवादियों के शव बरामद

छत्तीसगढ़ में पुलिस जवानों ने एक बार फिर नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बहादुर जवानों ने 12 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया है। चुनाव से पहले 29 और अब 12 नक्सलियों को ढेर करना इस साल की लाल आतंक के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। मुठभेड़ के बाद गंगालूर थाना क्षेत्र स्थित पीडिया के जंगलों में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए 12 नक्सलियों के शवों को बीजापुर लाया जा चुका है।

पुलिस जवानों के साथ मुठभेड़ में ढेर हुए नक्सलियों के शवों को जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद बीजापुर के पुलिस लाइन में लाया गया है। जहां डॉक्टरों की टीम शिनाख्तगी की कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार को गंगालूर क्षेत्र थाना में पीड़िया के जंगलों में माओवादियों के बडे कैडर पश्चिम बस्तर डिवीजन के एसजेसी लेंगू, माओवादी के लीडर पापाराव, दरभा डिवीजन SZC चैतू, वेल्ला सहित कई बड़े लीडरों के होने की पुलिस को सूचना मिली थी।

बड़ी संख्या में नक्सलियों की सूचना के बाद पहले पुलिस ने अपने सूत्रों से नक्सलियों का होना कंफर्म किया, जिसके बाद दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले से डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा और बस्तर फाइटर को कई टीम बनाकर इलाके में तैनात कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि लगभग 1200 जवानों एंटी नक्सल ऑपरेशन प्लान कर भेजा गया था। जहां जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।  

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह की तड़के 6 बजे से पीड़िया के जंगलों में नक्सलियों का सामना बस्तर के पुलिस जवानों से हुआ है। जिसके बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर गोली चलने लगी, जो लगभग शाम होते 6.30 बजे खत्म हुई।मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्चिंग के दौरान 12 नक्सलियों के शव और बड़ी मात्रा में हथियार और नक्सली साहित्य बरामद किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker