भारतीय टीम में विराट कोहली की जगह इस तेज बल्लेबाज को किया शामिल, रणजी ट्रॉफी मचाएगा धमाल

भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले दो मैचों में विराट कोहली मौजूद नहीं है। साथ ही दूसरी तरफ घरेलू क्रिकेट में इन दिनों रणजी ट्रॉफी के मैच भी खेले जा रहे हैं।

रजत पाटीदार बने टीम इंडिया का हिस्सा

ऐसे में मध्य प्रदेश की टीम से स्टार बल्लेबाज रजत पाटीदार को विराट कोहली की जगह टीम में शामिल किया गया। पाटीदार ने हाली ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। ऐसे में टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई।

आवेश रणजी ट्रॉफी मैच में होंगे शामिल

आवेश को रणजी ट्रॉफी के लिए रिलीज किया गया है। वह 26 जनवरी से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी के मैच में मध्य प्रदेश की ओर से हिस्सा लेंगे। पाटीदार को विराट कोहली की जगह टीम इंडिया में जगह देने के लिए अब आवेश को इनका रिप्लेसमेंट चुना गया है।

मैच का हाल

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अब तक 154 रन बना लिए हैं। भारतीय स्पिनर्स इंग्लैंड पर पूरी तरह से हावी रहे। अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने टीम के 4 विकेट चटकाए। अब यह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली भारतीय जोड़ी बन गई हैं। इंग्लैंड का पहला विकेट 55 रन पर गिरा और टीम का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से बेबस नजर आया। स्पिनर्स ने ही मेहमान टीम के विकेट चटकाए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker