करना चाहते हैं डेस्टिनेशन वेडिंग, तो इन बातों का रखें ख्याल

आजकल के युवा इंडिपेंडेंट हैं वो हर एक चीज़ अपनी मर्जी का करना चाहते हैं फिर चाहे वो आरामदायक जिंदगी जीना हो, मनपसंद खाने और कपड़े पहनना हो या फिर अपनी पसंद की शादी करनी हो। जी हां, शादी को लेकर भी उनके मन में अच्छी-खासी प्लानिगं होती है। जिसमें आजकल डे्टिनेशन वेडिंग का क्रेज सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। खास दोस्तों और करीबी रिश्तेदारों की मौजूदगी में शादी के सात फेरे लेने के लिए कपल्स दूसरे शहर या विदेश जाना पसंद कर रहे हैं। तो अगर आप भी डेस्टिनेशन वेडिंग का प्लान कर रहे हैं, तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान।

वेन्यू का चुनाव 

ग्रांड शादी करने की इच्छा तो है लेकिन अगर सही डेस्टिनेशन नहीं चुना, तो पूरा प्लान धरा का धरा रहा जाएगा। तो शादी के लिए जगह चुनते समय मेहमानों का ध्यान रखें। जिन्हें आप बुलाना चाहते हैं, उनके लिए उस डेस्टिनेशन पर पहुंचना आसान है क्या? डेस्टिनेशन वेडिंग में मेहमानों की पूरी जिम्मेदारी होस्ट की होती है, त अपना बजट भी देख लें। भारत में  गोवा, केरल, उदयपुर, जोधपुर, अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स, आगरा, ऋषिकेश, मसूरी, शिमला जैसी कई जगहें शादी के लिए एकदम बेहतरीन हैंं। 

खुद बनें वेडिंग प्लानर

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए इवेंट कंपनी हायर कर पैसे खर्च करने की जगह खुद भी अरेंज कर सकते हैं। तो इसके लिए जिस रिजॉर्ट या होटल में आपने शादी के फंक्शन की बुकिंग की है, वहां का स्टाफ भी शादी की सारी तैयारियों में आपकी मदद कर देगा।  

गेस्ट का कंफर्ट 

शादी में आनेवाले मेहमानों की पूरा शेड्यूल पता करके रखें। जाहिर सी बात है कि आप उस वक्त बहुत बिजी होंगे तो ये काम किसी दूसरी रिस्पॉन्सिबल व्यक्ति को सौंपे। जिससे गेस्ट्स आराम से वेन्यू तक पहुंच सकें। रिजॉर्ट में बुकिंग करवाते समय पहले से ही क्लियर कर लें कि शादी में आने वाले मेहमानों के ले आने और छोड़ने की जिम्मेदारी उनकी ही होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker