आज के दिन करें ये चमत्कारी उपाय, शनि दोष से मिलेगी मुक्ति

शनिवार का दिन इंसाफ के देवता शनि देव को समर्पित है। यदि आपकी कुंडली में शनि दोष है तो शनिवार के दिन किए कुछ उपायों से मुक्ति प्राप्त होती है। शनिदेव की कृपा से व्यक्ति जीवन में बहुत तरक्की एवं कामयाबी हासिल करता है। शनिवार के दिन किए गए उपायों से शनि देव की कृपा होती है तथा शनि पीड़ा से राहत प्राप्त होती है। शनिदेव की कृपा से हर मनोकामनाओं की पूर्ति होती है। आइए जानते हैं कि उपायों को करने से शनि देव खुश होते हैं एवं शनि दोष से मुक्ति प्राप्त होती है। 

शनि दोष से मुक्ति के उपाय:-
* मान्यता है कि शनिवार के दिन स्नान आदि करने के पश्चात् शनि देव की विधिपूर्वक पूजा करें। इस दिन शनि देव का सरसों के तेल एवं काले तिल से अभिषेक करें। शनि मंदिर जाएं एवं उनके दर्शन कर उनकी कृपा प्राप्त करें। तत्पश्चात, शनि दोष से मुक्ति की प्रार्थना करें। 
* कुंडली में उपस्थित शनि दोष से मुक्ति के लिए शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं।
* इस दिन काले कुत्ते को सरसों के तेल से बनी रोटी खिलाएं। शनिवार के दिन कौवों को खाना खिलाना भी शुभ माना जाता है। शास्त्रों के मुताबिक, ऐसा करने से शनि देव खुश होते हैं। 
* मान्यता है कि हनुमान जी के श्रद्धालुओं को शनि देव कभी परेशान नहीं करते। ऐसे में शनिवार के दिन बजरंगबलि को चमेली के तेल का दीपक दान करें एवं सिंदूर का चोला चढ़ाएं। 
* मंगलवार एवं शनिवार के दिन शनि दोष से मुक्ति के लिए हनुमान चालीसा या सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए। इससे शनिदेव खुश होते हैं। 
* निर्धनों की सेवा करने से भी शनि देव की कृपा प्राप्त होती है। इस दिन निर्धनों को काला तिल, वस्त्र, उड़द की दाल, जूते-चप्पल एवं कंबल का दान करना चाहिए। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker