इंदौर : 9वीं क्लास के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, क्या थी वजह ?

दिल्लीः 9वीं क्लास के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या।

 इंदौर के परदेशीपुरा थाना इलाके में रहने वाले 16 साल के अनिकेत वर्मा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है. परिजनों ने आत्महत्या की अलग-अलग आशंका जाहिर की है. परिजनों का कहना है कि 9वीं कक्षा में नंबर कम आने की वजह से वह तनाव में था. इसके साथ ही वह ऑनलाइन गेम खेलने का भी आदी था. आशंका है कि ऑनलाइन गेम खेलने की वजह से उसके ऊपर कर्जा हो गया हो और उसने आत्महत्या कर ली हो. पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. पुलिस ने मोबाइल जब्त कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि परिजनों के बयानों के बाद और अन्य तकनीकी छानबीन के आधार पर ही आत्महत्या के ठोस कारणों की जानकारी मिल सकेगी.

जानकारी के मुताबिक, अनिकेत वर्मा परदेशीपुरा इलाके के देवास रोड पर रहता था. आम दिन की तरह ही गुरूवार रात वह अपने घर पर था, लेकिन शुक्रवार सुबह उसका शव उसके कमरे में लटका हुआ मिला. शव देखते ही परिवारवालों के होश उड़ गए. पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. अनिकेत पढ़ाई में होनहार नहीं था और उसके परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी. उसके पिता सब्जी बेचते हैं. परिवार में दो छोटी बहनें हैं. गुरुवार रात को अंकित ने पिता लखन को अपने हाथों से खाना लाकर दिया था. परिवार के सदस्य एक साथ ही खाना खाते थे. गुरुवार रात भी यही हुआ. वह परिवार के लोगों से काफी देर तक बात करता रहा. उसके बाद वह पीछे कमरे में जाकर सो गया.

परदेशीपुरा थाना प्रभारी पंकज द्विवेदी ने बताया कि अंकित को नौंवी कक्षा में कम नंबर मिले थे. वह दसवीं की पढ़ाई में दिलचस्पी नहीं ले रहा था.  संभवत: इसी कारण से उसने यह कदम उठा लिया हो.  पुलिस को प्रारंभिंक जांच में ऑनलाइल गेम खेलने की लत होने की जानकारी भी मिली है. आत्महत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस और फोरेंसिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और पड़ताल शुरू की. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए एमवाय अस्पताल भेज दिया. यहां परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमॉर्टम हुआ. उसके बाद शव उन्हें सौंप दिया गया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker