फर्जी GST अफसर बनकर चाचा को लगाया 30 लाख का चूना

दिल्लीः फर्जी GST अफसर बनकर चाचा को लगाया 30 लाख का चूना

यूपी के वाराणसी से धोखाधड़ी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल गर्लफ्रेंड के शौक और खुद की मौज मस्ती के लिए एक भतीजे ने अपने चाचा को जीएसटी अफसर बन 30 लाख का चूना लगा दिया. इसके बाद भी जब मन नहीं भरा तो भतीजे ने मुंबई के डॉन के नाम पर 25 लाख की रंगदारी मांगी. इस पूरे घटनाक्रम में कपड़ा व्यापारी के भतीजे के साथ उसका दोस्त भी शामिल था जिसे वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने अब अरेस्ट कर लिया है.

वाराणसी के कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि हाल में ही लक्सा क्षेत्र में रहने वाले कपड़ा व्यापारी ने मुम्बई के डॉन के नाम पर मोटी रकम के वसूली की शिकायत पुलिस को की थी. पुलिस की टीम ने जब इसकी जांच शुरू की तो सर्विलांस की मदद से पता चला कि व्यापारी को धमकी देने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि उसका भतीजा ही है. इसके बाद पुलिस ने व्यापारी के भतीजे और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस इस मामले में आरोपियों को कोर्ट में पेश कर आगे की कानूनी कार्रवाई में जुटी हैं.

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इन दोनों अभियुक्तों ने पहले व्यापारी से जीएसटी अफसर बनकर 30 लाख रुपये वसूले थे. इस पैसों से इन दोनों शख्स ने खूब मौज मस्ती की और गर्लफ्रेंड पर भी खूब पैसे उड़ाए. उसके बाद दोनों ने मुम्बई के डॉन के नाम पर रंगदारी मांगने की शुरुआत की. इस दौरान इन दोनों ने पैसे नहीं देने पर कपड़ा व्यापारी के बच्चे को शार्प शूटर से मरवाने की बात भी कही, जिससे परेशान व्यापारी ने इसकी शिकायत पुलिस को की. इसके बाद इस पूरे मामले का खुलासा हुआ.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker