संजय सिंह का ऐलान, उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का समर्थन करेगी AAP

उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां लगातार बढ़ती जा रही है। 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाले जाने हैं। उसी दिन इसके नतीजे आ जाएंगे। उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की ओर से जगदीप धनखड़ को उतारा गया है। वही, मार्गरेट अल्वा विपक्ष की साझा उम्मीदवार हैं। इन सबके बीच दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि उपराष्ट्रपति चुनाव में वह विपक्ष के उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का समर्थन करेगी। आज इसको लेकर अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में एक बैठक बुलाई गई थी। बैठक के बाद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस बात का ऐलान किया है। राष्ट्रपति चुनाव में भी आम आदमी पार्टी की ओर से विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया गया था।

उपराष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ को गैर एनडीए दलों का भी समर्थन हासिल हुआ है। इसमें बीडीएस, वाईएसआर कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी शामिल है। आज मायावती ने ट्वीट कर जगदीप धनखड़ के समर्थन का ऐलान किया था। मायावती ने लिखा कि सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ। अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर श्री जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है तथा जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूँ।

वहीं, राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने वाली झारखंड मुक्ति मोर्चा ने इस बार मार्गरेट अल्वा को सपोर्ट देने का ऐलान कर दिया है। सोरेन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘सम्यक विचारोपरान्त झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उपराष्ट्रपति चुनाव में प्रतिपक्ष की ओर से उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के पक्ष में मतदान करने का निर्णय लिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker