ई-बहनों के साथ इन जगहों पर घूमने का बनाएं प्लान

रक्षाबंधन इस साल 11 अगस्तो को मनाया जाएगा। भाई-बहन के इस खास त्योहार पर बहने भाई की कलाई पर राखी बांधती है, वहीं भाई बदले में उन्हें कुछ तोहफा देते हैं।

अमूमन ये कैश, चॉकलेट या फिर उनकी बहनों के इस्तेमाल का सामान होता है। लेकिन इस साल भाई अपनी बहनों को कुछ खास तोहफा दे सकते हैं। जिसमें वह अपनी बहनों को कहीं घूमाने के लिए ले जा सकते हैं।

इस साल राखी पर चार दिव की छुट्टी मिल रही हैं। जी हां, अगर 12 तारीक को ऑफ ले लिया जाए तो आप 4 से 5 दिन की ट्रिप प्लानिंग कर सकते हैं। यहां हम बता रहे हैं भाई-बहनों के साथ घूमने वाली कुछ जगहों के बारे में।

1) रोयल प्लेसिस का करें रुख 

आप भाई बहनों के साथ अगर राजा-महाराजा के जैसे रोयल लाइफ को जीना चाहते हैं या महसूस भी करना चाहते हैं तो आप राजस्थान जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। आप राजस्थान के अलग-अलग शहरों जैसे, जयपुर, उदयपुर, अजमेर, पुष्कर, जोधपुर   में घूमने जा सकते हैं। अपने करीबी लोगों के साथ समय बिताने के लिए ये परफेक्ट डेस्टिनेशन है। यहां के अलग-अलग टूरिस्ट सपॉट्स और ऑथेंटिक खाना आपको खूब पसंद आएगा। 


2) पहड़ों पर बिताएं सुकून भरे पल

मॉनसून में पहाड़ों पर घूमना यकीनन  बेहतरीन होता है। बारिश के मौसम में आपको यहां पर खूबसूरत नजारे देखने को मिलते हैं। आप रक्षाबंधन पर भाई-बहनों के साथ चिल करना चाहते हैं तो लैंसडाउन, रानीखेत, कसौल जासी जगहों पर जा सकते हैं। लेकिन अगर आप पहाड़ों को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो मनाली, मसूरी, गुलमर्ग और शिमला जैसी जगहों पर जा सकते हैं। 

3) समुद्री डेस्टिनेशन पर बिताएं यादगार शामें

भारत में हर तरह की डेस्टिनेशन हैं। बस आपको इन जगहों को अपनी पसंद के मुताबिक चुनना होता है। अगर आप समुद्री डेस्टिनेशन जाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप गोवा, पुड्डुचेरी, केरल की तरफ जा सकते हैं। यहां पर अपने सिबलिंग्स के साथ आप सनसेट देखकर कुछ यादगार पल बिता सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker