आईएसआईएस आतंकी मॉड्यूल: अनस-जुबेर से एनआईए फिर करेगी पूछताछ

दिल्लीः अनस-जुबेर से एनआईए फिर करेगी पूछताछ।

एमपी में ISIS आतंकी मॉड्यूल केस में एनआईए की पूछताछ के बाद अपने-अपने घर पहुंचे संदिग्ध हाफिज अनस और जुबेर मंसूरी की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं. एनआईए ने उन्हें दोबारा पूछताछ के लिए तलब किया है. एनआईए की पूछताछ के बाद अब अनस के परिवार उसे निर्दोष करार दे रहे हैं जबकि उसके अब्बास नगर मोहल्ले में दहशत का माहौल है.

एनआईए ने मध्य प्रदेश सहित छह राज्यों में छापे मार कार्रवाई कर आईएसआईएस आतंकी मॉड्यूल की संदिग्ध गतिविधियों से जुड़े लोगों से पूछताछ की थी. उनके पास से कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए थे. इस दौरान मध्य प्रदेश के रायसेन और भोपाल में भी छापा मारा गया. भोपाल में एशिया की सबसे बड़ी ताजुल मसाजिद परिसर में स्थित मदरसे से जुबेर मंसूरी को पकड़ा गया था. जुबेर की निशानदेही पर अनस को कस्टडी में लेकर पूछताछ की गई.

यह भी पढ़े : बिहार में मचा जहरीली शराब का कहर,दो मजदूरों की हुई मौत

8 अगस्त को फिर पूछताछ
लंबी पूछताछ के बाद अनस और जुबेर को एनआईए ने छोड़ दिया. लेकिन अभी भी उनकी मुश्किलें कम नहीं हुई हैं. फिर पूछताछ के लिए एनआईए ने दोनों को तलब किया है. एनआईए 8 अगस्त को फिर दोनों से  पूछताछ करेगी. पूछताछ के लिए संदिग्ध हाफिज अनस, जुबेर मंसूरी को नोटिस भी थमाया गया है. अनस और जुबेर के पास से मिले मोबाइल और लैपटॉप का क्लोन बनाकर एनआईए अपने साथ ले गई है. अनस और जुबेर पर आईएसआईएस नाम के टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े होने के आरोप है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker