भारत का जिम्बाब्वे दौरा : कोहली को मिला आराम , शिखर धवन फिर कप्तान

दिल्ली: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। पूर्व कप्तान विराट कोहली को इस दौरे से भी आराम मिला है। जबकि राहुल त्रिपाठी को मौका मिला है और शिखर धवन फिर कप्तान बने हैं। रोहित शर्मा-जसप्रीत बुमराह भी आराम पर हैं।

इस बीच केएल राहुल कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। साथ ही तेज गेंदबाज दीपक चाहर की चोट से वापसी हो गई है। दीपक ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला फरवरी में खेला था। BCCI ने इस टीम का ऐलान जिम्बाब्वे में 3 वनडे मैचों के लिए किया है। टीम 18 अगस्त से 22 अगस्त के बीच ये मुकाबले खेलेगी। सभी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर खेले जाएंगे।

पढ़े : 2021 में 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे चले गए’

ये मैच वनडे सुपर लीग का हिस्सा हैं। जिम्बाब्वे के लिए सीरीज अहम है, क्योंकि इसके पॉइंट्स अगले साल के वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफिकेशन के लिए गिने जाएंगे। कोहली अब अगस्त के अंत में होने जा रहे एशिया कप से वापसी कर सकते हैं। पहले ऐसी चर्चा थी कि कोहली जिम्बाब्वे दौरे से वापसी करेंगे। वे इस समय अपनी फैमिली के साथ छुटि्टयां बिता रहे हैं। वे इंग्लैंड दौरे में खेलते नजर आए थे। हालांकि, विराट वहां भी कुछ खास नहीं कर सके थे। वे पिछले 3 साल से आउट ऑफ फार्म हैं।

इंडियन प्रीमियर लीम में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से धमाल मचाने वाले राहुल त्रिपाठी को जिम्बाब्वे दौरे पर मौका दिया गया है। वे पहली बार टीम इंडिया में चुने गए हैं। राहुल ने पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 413 रन बनाए थे। इनमें 3 फिफ्टी शामिल थे। केएल राहुल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। वे रिकवर होने का प्रयास कर रहे हैं। राहुल ने शनिवार रात एक पोस्ट में इस बात का खुलासा किया। वे बेंगलुरू स्थित NCA में रिहैब प्रोसेसे से गुजर रहे थे। केएल राहुल साउथ अफ्रीका सीरीज से ठीक पहले चोटिल हो गए थे। उन्हें इस सीरीज के लिए कप्तान चुना गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker