एक बार फिर डराने लगा कोरोना,114 नए केस आये सामने

दिल्लीः छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना डराने लगा है। गुरुवार को प्रदेश में 114 नए मरीज मिले हैं। बिलासपुर में कोरोना से एक महिला की मौत भी हुई है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 632 पहुंच गई है। सबसे ज्यादा 160 एक्टिव केस रायपुर में हैं। पिछले 10 दिनों में रायपुर व दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। कोरोना के बढ़ते केस ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। सीएस ने स्वास्थ्य विभाग को बूस्टर डोज वैक्सीनेशन बढ़ाने को कहा है। 

राज्य कंट्रोल एंड कमांड सेंटर के मुताबिक प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के बाद स्थिति कुछ संभली थी, लेकिन जून के दूसरे सप्ताह से कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। गुरुवार को 9864 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 114 नए संक्रमितों मिले हैं। पिछले 24 घंटे में 61 लोगों ने होम आइसोलेशन पूरा किया है, जबकि 5 लोग हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में संक्रमण दर 1.16% है। गुरुवार को कोरोना संक्रमण से बिलासपुर जिले में ग्राम धूमा निवासी सोनबाई यादव (72 वर्ष) की मौत हो गई। महिला को तबीयत खराब होने पर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है। छत्तीसगढ़ में कोरोना से अब तक 14 हजार 36 लोगों की जान जा चुकी है। 

इन जिलों में कोरोना के मरीज मिले
पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 19 जिलों में कोरोना के 114 एक्टिव केस मिले हैं। रायपुर जिले में सबसे ज्यादा 26 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके बाद बलौदाबाजार में 21, कोरिया में 13, सूरजपुर में 11, दुर्ग व राजनांदगांव में 8-8, बिलासपुर में 7, धमतरी में 4, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, बालोद, कोरबा एवं कांकेर में 2-2, जशपुर, कबीरधाम, मुंगेली, बलरामपुर, बीजापुर एवं महासमुंद जिले में 1-1 मरीज मिले हैं। राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने सावधानी जरूरी है। मास्क का उपयोग करें। लक्षण होने पर टेस्ट जरूर करा लें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker