बुरी खबर !!! ऑस्ट्रेलियाई टीम का ये खिलाड़ी हुआ चोटिल

दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के आखिरी मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। वनडे सीरीज हार चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये झटका आगामी टेस्ट सीरीज को देखते हुए चिंता का कारण है, ट्रेविस हेड हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण कोलंबो में होने वाले अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से बाहर हो गए हैं। हेड को चौथे मैच में चोट लगी थी। गाले में होने वाले पहले टेस्ट से पहले उनके पास चोट से उबरने के लिए सिर्फ छह दिन हैं। अगर वह अगले बुधवार को पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो ऑस्ट्रेलिया को अपने मध्यक्रम में बदलाव करना होगा। ऑस्ट्रेलिया की इंजरी लिस्ट श्रीलंका में बढ़ती जा रही है। 

वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में कोई विशेषज्ञ बल्लेबाजी कवर नहीं है। मिचेल मार्श और जोश इंगलिस टीम के साथ जरूर हैं, लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया ए के लिए खेल रहे हैं। इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान दौरे पर कंगारू टीम के साथ मार्कस हैरिस अतिरिक्त बल्लेबाज थे, लेकिन अब ट्रेविस हेड के चोटिल होने पर मध्य क्रम के विकल्प के रूप में मैट रेनशॉ और निक मैडिनसन भी फ्रेम में होंगे। इसके अलावा हेड की चोट ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के लिए टेस्ट वापसी के दरवाजा भी खोल सकती है, जो काफी समय से टेस्ट नहीं खेले हैं। 

मिचेल स्टार्क अपनी उंगली में टांकों के कारण उपलब्ध नहीं है। उनको पहले टी20 आई में चोट लगी थी। स्टीव स्मिथ भी चोटिल हैं, जबकि सीन एबॉट, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और एश्टन एगर भी चोट से परेशान हैं। कई खिलाड़ी तो इस दौरे पर खेल भी नहीं पाएंगे। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये बड़ी परेशानी है। हेड को लेकर कप्तान आरोन फिंच ने कहा, “एहतियाती तौर पर उनको खेलने से मना किया गया है।” शुक्रवार को अंतिम मुकाबला दोनों टीमों के बीच होना है। श्रीलंका सीरीज में 3-1 से विजयी बढ़त बनाए हुए है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker