ONLINE GAME मामला: पिता के खाते से पैसे कट पहुंचे क्रॉफ्टन कंपनी में

दिल्लीः ताजनगरी आगरा में एक बेटा अपने पिता के मोबाइल में गेम खेल रहा था, जिस कारण पिता के खाते से 39 लाख रुपये कट गए. पिता को जब इसकी जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए और उन्होंने इसकी शिकायत साइबर साइबर रेंज में की. पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

दरअसल आगरा के खंदोली क्षेत्र के रहने वाले सेवानिवृत फौजी ने एक महीने पहले साइबर रेंज में एक प्रार्थना पत्र दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके खाते से फ्रॉड करके 39 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं. इतनी मोटी रकम कैसे निकली इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. उन्होंने इसे लेकर बैंक से भी संपर्क किया, जहां से पता चला कि पहले रकम पेटीएम से कोड़ा पेमेंट में गई, उसके बाद सिंगापुर के बैंक खाते में रकम ट्रांसफर की गई है.

क्रॉफ्टन कंपनी का है खाता
रकम सिंगापुर के जिस बैंक खाते में ट्रांसफर की गई है, वह खाता क्रॉफ्टन कंपनी का है. यह वही कंपनी है जो कि बैटल ग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के नाम से ऑनलाइन गेम खिलाती है, जो कि भारत में भी काफी प्रचलित हुआ था. इस संबंध में कंपनी के खिलाफ आईटी एक्ट और धोखाधड़ी में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

गेमिंग फ्रॉड का यह पहला मामला नहीं
आगरा शहर में बैंक खाते से रकम का अपने आप ट्रांसफर हो जाने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई मामले प्रकाश में आए हैं, जिसमें मोबाइल पर गेम खेलते समय बैंक खाते से मोटी रकम कट गई

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker