क्लाउडफेयर नेटवर्क में आई बड़ी गड़बड़ी,भारत की भी बड़ी वेबसाइट्स थी शामिल

दिल्लीः दुनिया भर की कई बड़ी वेबसाइट्स में आई गड़बड़ी के कारण यूजर्स को 500 इंटरनल सर्वर एरर दिख रहा था। इंडियन यूजर्स को भी वेबसाइट्स में आई इस गड़बड़ी से काफी परेशानी हुई। पॉप्युलर कॉन्टेंट डिलिवरी नेटवर्क क्लाउडफेयर में आई इस प्रॉब्लम के कारण Zerodha, Groww, Upstox, Omegle और Discord की सेवाएं ठप पड़ गई थीं। क्लाउडफेयर ने नेटवर्क में आई इस गड़बड़ी को माना। राहत की बात यह है कहा कि अब इस समस्या को दूर कर लिया गया है और इन वेबसाइट्स ने ठीक से काम करना शुरू कर दिया है।

क्लाउडफेयर ने अपनी वेबसाइट पर दी जानकारी 
यूजर्स ने शिकायत की कि उन्हें कई सारे ऐप और प्लैटफॉर्म्स जैसे मीडियम.कॉम, जीरोधा और ग्रो में दिक्कत आ रही है। इन प्लैटफॉर्म्स को क्लाउडफेयर ही वेबसर्विस देने के लिए नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराता है। समस्या के सामने आते ही क्लाउडफेयर ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी और कहा कि वह इसकी जांच कर रहा है। 

पिछले हफ्ते भी आई थी नेटवर्क में गड़बड़ी
क्लाउडफेयर ने कुछ ही मिनटों में वेबसाइट्स में आ रहे 500 इंटरनल सर्वर एरर की समस्या को दूर कर दिया। बीते एक हफ्ते में यह दूसरा मौका है जब क्लाउडफेयर के नेटवर्क में समस्या आई। पिछले हफ्ते आई गड़बड़ी केवल भारत तक ही सीमित थी। इस गड़बड़ी के कारण कई सारी सर्विसेज को ठीक से काम करने में काफी परेशानी हुई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker