मोदी पर राहुल का वार, कहा- गरीबों के संसाधन चंद अमीरों को बांट रहे हैं

दिल्लीः गुजरात में अगले साल चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को आदिवासी सत्याग्रह रैली में पीएम नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमले किए.

राहुल ने कहा, ”मोदी पीएम के तौर पर देश में वही कर रहे हैं जो उन्होंने गुजरात में सीएम रहते हुए कहा. वो दो भारत बना रहे हैं. एक अमीरों का एक और गरीबों का. इस देश के संसाधन गरीबों के हैं लेकिन उन्हें चंद अमीर लोगों को बांटा जा रहा है.”

राज्य के दाहोद जिले की आदिवासी सत्याग्रह रैली में राहुल ने कहा, ”गुजरात की हर ईंट को आदिवासियों ने अपने खून-पसीने से सींचा है. लेकिन उन्हें उनके हक़ और हिस्से की भागीदारी से वंचित रखा गया. आदिवासी, जल, जंगल और जमीन का आंदोलन है. मैं गारंटी देता हूं कि गुजरात की कांग्रेस सरकार में जो आदिवासी की आवाज़ और इच्छा है, सरकार वही करेगी.”

राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमले करते हुए कहा, ”जब बीजेपी सत्ता में आई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनरेगा का मजाक उड़ाते हुए कहा था वो इसे रद्द नहीं कर करेंगे ताकि दुनिया को पता चल सके कि कांग्रेस ने क्या किया है. लेकिन अगर मनरेगा नहीं होता तो हर शख्स को कोविड के दौरान देश की हालत के बारे में पता चल गया होता. आप सोच सकते हैं कि कोविड में देश की क्या हालत होती.”

वडगाम के विधायक जिग्नेश मेवाणी का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि गुजरात ही एक ऐसा राज्य है जहां हमें विरोध प्रदर्शन के लिए अनुमति लेनी होती है. जिग्नेश मेवाणी को इसी वजह से तीन महीने जेल में रहना पड़ा. लेकिन उन्हें दस साल भी जेल में रखा गया तो वह झुकेंगे नहीं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker