वायरल वीडियो पर पुलिस का एक्शन, सपा विधायक के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

दिल्लीः यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के मामले में बदायूं जिले के सहसवान क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक ब्रजेश यादव के खिलाफ पुलिस ने जांच के बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया है। सहसवान कोतवाली के प्रभारी संजीव शुक्ला ने शनिवार को बताया कि विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान 20 जनवरी को सहसवान विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ब्रजेश यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो को सुनने व देखने के बाद पुलिस ने माना कि यह आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। 

पुलिस ने सोशल मीडिया को साक्ष्य मानते हुए ब्रजेश के खिलाफ सहसवान थाने में मामला दर्ज किया। वायरल वीडियो में ब्रजेश यादव किसी जनसभा में मंच से यह कहते दिखे कि अगर लड़कों को छूट दे दी तो भाजपाइयों को ठिकाने नहीं मिलेंगे। वीडियो कब और कहां का था, यह स्पष्ट नहीं हो रहा था। चुनावी प्रक्रिया चल रही थी, इसलिए पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।

10 मार्च को मतगणना में सहसवान सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ब्रजेश यादव चुनाव जीत गए। विवेचना के बाद पुलिस ने ब्रजेश यादव के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि आचार संहिता उल्लंघन के मामले में सहसवान विधानसभा सीट से सपा विधायक ब्रजेश यादव के विरुद्ध भड़काऊ भाषण एवं आचार संहिता उल्लंघन के मामले में जांच के बाद आरोपपत्र दाखिल किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker