संजय राउत ने नेहरू से की वाजपेयी की तुलना

राउत का बयान स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केंद्रित था, जिन्होंने 2014 में 'सबका साथ, सबका विकास' (सामूहिक प्रयास, समावेशी विकास) के आदर्श वाक्य के साथ पदभार ग्रहण किया था।

शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सराहना करते हुए कहा कि जवाहरलाल नेहरू के बाद वह एकमात्र ऐसे नेता हैं जिन्हें देश भर के लोगों ने सराहा है। उन्होंने कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा वास्तव में उन पर सूट करता है।

राउत का बयान स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केंद्रित था, जिन्होंने 2014 में ‘सबका साथ, सबका विकास’ (सामूहिक प्रयास, समावेशी विकास) के आदर्श वाक्य के साथ पदभार ग्रहण किया था।

राउत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “अटल बिहारी वाजपेयी ने शिवसेना-भाजपा गठबंधन को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ‘सबका साथ, सबका विकास’ लाइन वास्तव में उन पर सूट करती है।” शिवसेना सांसद दिवंगत भाजपा नेता की जयंती पर वाजपेयी से जुड़े एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा, “वाजपेयी भारत में एकमात्र दूसरे नेता थे, जिन्हें जवाहरलाल नेहरू के बाद पूरे देश में सराहा गया। चाहे वह नागालैंड हो या पुडुचेरी, वाजपेयी का सम्मान करने वाले लोग हर जगह थे।” राउत ने कहा कि वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी भाजपा के दो प्रमुख स्तंभ थे, जिन्होंने पार्टी को देश भर में फैलाने में मदद की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker