आ गया बुलेटप्रूफ iPhone

और आर्मर्ड वीइकल बनाने वाली कंपनी NPO TCIT ने डिजाइन किया है। नए Stealth 2.0 iPhones को पूरी तरह बुलेटप्रूफ बनाने के लिए डिवाइस में लगे कैमरों को हटा दिया गया है।

स्मार्टफोन्स को मोडिफाइ करने वाला लग्जरी ब्रैंड Caviar बुलेटप्रूफ आईफोन लेकर आया है। कंपनी ने इसका नाम Stealth 2.0 iPhone सीरीज रखा है। स्टेल्थ आईफोन्स की खासियत है कि ये बंदूक की गोली को आसानी से रोक सकते हैं।

कैवियर ने इसी साल लॉन्च हुए iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max का बुलेटप्रूफ वेरियंट तैयार किया है। कंपनी ने इसे कस्टमाइज करने के लिए BR-2 क्लास 2 बुलेटप्रूफ आर्मर का इस्तेमाल किया है, जो आसानी से गनशॉट को रोक सकता है। बुलेटप्रूफ आईफोन के टॉप-एंड वेरियंट की कीमत 7,980 डॉलर (करीब 6.08 लाख रुपये) है।

आईफोन्स की बुलेटप्रूफ बॉडी को कॉम्बैट (लड़ाकू) हेलिकॉप्टर और आर्मर्ड वीइकल बनाने वाली कंपनी NPO TCIT ने डिजाइन किया है। नए Stealth 2.0 iPhones को पूरी तरह बुलेटप्रूफ बनाने के लिए डिवाइस में लगे कैमरों को हटा दिया गया है। वहीं, फ्रंट कैमरा के हटाए जाने से इस फोन को खरीदने वाले यूजर Face ID फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

कंपनी ने इन आईफोन्स के फीचर्स और इनकी बुलेटप्रूफ काबिलियत को दिखाने के लिए एक वीडियो भी शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति स्टेल्थ 2.0 आईफोन पर पिस्टल से फायर कर रहा है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि पिस्टल से निकली गोली फोन के बॉडी के आरपार नहीं हो पाई। हालांकि, गनशॉट के फोर्स से फोन पूरी तरह डैमेज जरूर हो गया। इस वीडियो को आप यहां देख सकते हैं:

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker