दिवाली व छठ पूजा पर बिहार आने वालों की होगी कोरोना जांच

दीपावली और महापर्व छठ पर देश के अन्य राज्यों से बिहार आने वालों की आरटीपीसीआर कोरोना जांच और टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराया जाएगा।

प्रचार-प्रसार के माध्यम से आने वाले लोगों को बताया जाएगा कि अगर उन्होंने टीका ले लिया है या आरटीपीसीआर जांच करवाई है तो उसका प्रमाण पत्र अपने साथ जरूर रखें।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बाबत अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

सीएम के सरकारी आवास एक, अणे मार्ग स्थित संकल्प में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से कोरोना के साथ-साथ अन्य बीमारियों को लेकर विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की अद्यतन स्थिति की विस्तृत जानकारी दी।

राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति, कोरोना जांच एवं वैक्सीनेशन के साथ ही ब्लैक फंगस, टीबी सहित अन्य बीमारियों के संबंध में बताया।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि दीपावली एवं छठ महापर्व पर देश के अन्य राज्यों में रह रहे बिहार के लोग बड़ी संख्या में यहां आते हैं। उन सभी की कोरोना जांच कराएं।

अगर उनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है, तो उनका टीकाकरण भी अवश्य कराएं। अन्य राज्यों में बिहार के रह रहे लोगों को प्रचार-प्रसार के माध्यम से यह जानकारी दें कि अगर उन्होंने अपना टीकाकरण और आरटीपीसीआर जांच करा लिया है तो उसका प्रमाण पत्र साथ रखें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker