कांटे के वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

मैके । सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी (125) के नाबाद शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे कांटे के वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।


भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खो कर 274 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में पांच विकेट गंवाते हुए 275 रन बना कर मैच जीत लिया।

साथ ही सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने पारी की आखिरी गेंद पर दो रन बना कर मैच अपने नाम किया।

मेजबान ऑस्ट्रेलिया की इस जीत की हीरो सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी और मध्य क्रम की बल्लेबाज ताहलिया मैकग्राथ तथा निकोला केरी रही। मूनी और केरी ने जहां क्रमश: 125 और 39 रनों की नाबाद पारियां खेली, वहीं ताहलिया ने महत्वूपर्ण 74 रन का योगदान दिया।


मैच में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। 52 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया की चार विकेट गिरने के बाद मैच पूरी तरह से भारत की पकड़ में लग रहा था, लेकिन यहां से मूनी और ताहलिया ने पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 126 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

इस बीच 178 रन के स्कोर पर ताहलिया के आउट होने के बाद फिर से भारत की उम्मीदें जगीं, लेकिन क्रीज पर आई निकोला केरी ने ताहलिया की तरह मूनी के साथ 97 रनों की शानदार साझेदारी की टीम को जीत दिलाई।

मूनी ने शानदार खेल दिखाया। वह एक छोर पर टिकी रही और अंत में टीम को जिताया। विजयी पारी के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिला।

भारत की ओर से झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया।

बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 86, विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने 44, पूजा वस्त्राकर ने 29, झूलन गोस्वामी ने 28, दीप्ति शर्मा ने 23 और शेफाली वर्मा ने 22 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ताहलिया मैकग्राथ ने सर्वाधिक तीन, सोफी मोलिनक्स ने दो और डार्सी ब्राउन ने एक विकेट लिया।


दोनों टीमों के बीच यहां रविवार को श्रृंखला का तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा, हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पास पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker