बिहार में शराब तस्‍करों से मुठभेड़ में दारोगा की मौत

नई दिल्ली: बिहार के सीतामढ़ी में शराब तस्‍करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है। इस सनसनीखेज वारदात में तस्‍करों की गोली से दारोगा दिनेश राम की मौत हो गई, जबकि एक माफिया भी मारा गया है। तस्‍करों की गोली से चौकीदार लालबाबू भी बुरी तरह घायल हैं। उन्‍हें आनन-फानन में एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वारदात के बाद कई शराब तस्‍कर फरार हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार भारत-नेपाल सीमा से सटे सीतामढ़ी के मेजरगंज के कुंवारी गांव में यह मुठभेड़ हुई है। पुलिस को सूचना मिली थी कि नेपाल के रास्‍ते बिहार में शराब की बड़ी खेप लाई जा रही है। पुलिस ने इस सूचना के आधार पर घेराबंदी की। पुलिस को अंदाजा नहीं था कि शराब तस्‍कर हथियारों से लैस होंगे। गाड़ी रोकते ही तस्‍करों ने पुलिस पर हमला कर दिया। उनकी फायरिंग में सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश राम और चौकीदार लाल बाबू पासवान को गोली लगी। दोनों को आनन-फानन में सीतामढ़ी सदर अस्‍पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्‍टरों ने सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश राम को मृत घोषित कर दिया है। चौकीदार लाल बाबू पासवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस वक्‍त सीतामढ़ी सदर अस्‍पताल पर भारी संख्‍या में पुलिस बल मौजूद है। सीतामढ़ी के सभी बड़े पुलिस अफसर वहां पहुंचे हैं।

बताया जा रहा कि पुलिस को शराब तस्‍करों के नेपाल से भारत के बिहार में शराब की बड़ी खेप लाने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश राम ने अपने साथियों के साथ कुंवारी गांव में तस्‍करों की घेराबंदी की। जैसे ही उनका सामना हुआ तस्‍करों ने हमला बोल दिया। हथियारों से लैस तस्‍करों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इसी दौरान सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश राम और चौकीदार लाल बाबू पासवान को गोली लग गई। उधर, एक बदमाश को भी पुलिस की गोली लगी। सब इंस्‍पेक्‍टर और चौकीदार को गोली लगने के बाद पुलिस टीम ने दोनों को आनन-फानन में सीतामढ़ी सदर अस्‍पताल पहुंचाया जहां डॉक्‍टरों ने सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश राम को मृत घोषित कर दिया। घायल लाल बाबू पासवान को सीतामढ़ी के एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker