हमीरपुर: पोस्टर प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई कला

अव्वल छात्रों को स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित

अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस सप्ताह में कराई प्रतियोगिता
एक्शनएड यूनीसेफ व एबीसीएल ने किया आयोजन
हमीरपुर। एक्शनएड यूनीसेफ व एबीसीएल के संयुक्त तत्ववाधान में अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस सप्ताह के तहत चल रहे कार्यक्रमों शनिवार को पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें एक दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में कक्षा 6 के छात्र नितीश ने प्रथम और छात्रा सेजल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में अव्वल प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
सरीला ब्लाक के धगवां गांव स्थित जूनियर हाईस्कूल में आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में वैश्विक महामारी से बचने के उपाए और पर्यावरण जन जागरूकता विषय पर बच्चों ने चित्र बनाए। एडीसी इमरान अली ने छात्रों को बताया कि पोस्टर कला कैसे बनाया जाय और बनाते समय किन बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है।

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में समाजसेवी जगत प्रसाद द्विवेदी व विद्यालय प्रबंधक अनिल कुमार राजपूत शामिल थे। जिला समन्वयक अशोक कुमार ने बताया कि नई पहल परियोजना के तहत 6 से 14 साल तक बच्चों को शिक्षा की धारा से जोड़ने का काम किया जा रहा है। प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों में छिपी प्रतिभाएं बाहर आती हैं।

बच्चों के बहुमुखी विकास के लिए ऐसी प्रतियोगिताएं बेहद जरूरी है।
अशोक ने प्रथम व दूसरा स्थान पाने वालों छात्रों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर ग्राम प्रधान चरन सिंह सहित मुलायम सिंह, सि़द्ध गोपाल, चंद्रकांत, आशीष, मनीष, चंदन सहित छात्रा सेजल, कांती, पूनम और छात्र नितीश, सौरभ, प्रिंस, दिग्विजय, क्रिश इत्यादि शामिल रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker