किसान मजदूर संघ का प्रदर्शन,बुंदेलखंड को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग

बांदा,संवाददाता। बबेरू तहसील परिसर में शनिवार को बुंदेलखंड किसान मजदूर संघ के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। नारेबाजी करते हुए विरोध जताया।

उन्होंने विद्युत बिल, बुंदेलखंड को सूखाग्रस्त घोषित करने समेत नकली खाद का मुद्दा उठाया। इसके बाद एसडीएम को सीएम के नाम का ज्ञापन दिया।

बुंदेलखंड किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रहलाद करवरिया कहा कि हमारी मांग है कि बुंदेलखंड राज्य की घोषणा की जाए। बारिश ने होने के कारण खरीफ की फसल की बुवाई नहीं हो पा रही हैं, इसलिए बुंदेलखंड को सूखाग्रस्त घोषित किया जाए।

किसानों के ट्यूबवेल के बिजली माफ किया जाए। ग्रामीण किसानों की कृषि ऋण की जबरन वसूली पर रोक लगाई जाए। ग्रामीण किसानों को दैवीय आपदा की मृत्यु की धनराशि तत्काल दिलाई जाए। किसानों की समुचित खाद की व्यवस्था की जाए।

बबेरू तहसील क्षेत्र के ग्राम पून में हर घर जल योजना के तहत गांव के सभी रास्ते खोद दिए गए हैं। बरसात होने के कारण कीचड़ फैला हुआ है। जिससे छात्र-छात्राएं विद्यालय नहीं जा पा रही हैं। इन रास्तों को सही कराया जाए। बाजारों में नकली खाद की कालाबाजारी पर रोक लगाई जाए।

इस मौके पर दिनेश कुमार निरंजन, ज्योति शुक्ला, उमा सिंह, मुन्ना तिवारी, अमित सिंह पटेल, मुनाहुर, तीरथ पटेल, अवधेश शुक्ला, गुरु मिश्रा, जुगल यादव, अर्चना पटेल आदि रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker