Trending

आज इस तरह से करे भगवान शिव की आराधना,होंगे सारे संकट दूर

दिल्ली: हिंदू धर्म के अनुसार सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ (Lord Shiva) की पूजा के लिए शुभ होता है. भगवान भोलेनाथ की कृपा (Lord Shiva Grace) प्राप्त करने के लिए सोमवार का व्रत (Somvar Vrat) किया जाता है. हर मनुष्य जीवन में कुछ न कुछ कठिनाइयों से जूझता रहता है. उसे आर्थिक और स्वास्थ संबंधी परेशानियां आती रहती हैं. ऐसे में अगर वह सोमवार के दिन कुछ सरल उपाय (Somvar Upay) अपनाएं तो उसको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्या का भी समाधान होगा.सोमवार के दिन प्रातः काल स्नान करके भगवान भोलेनाथ के मंदिर में जाकर भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजा अर्चना करें. सुबह-सुबह उठने की आदत डालें. इससे स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

कष्टों से मुक्ति पाने के लिए सोमवार को करें ये उपाय

1) सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ की आराधना करने के साथ-साथ अगर आप सफेद, हरा, पीला वस्त्र धारण करते हैं तो आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होती है.

2)प्रातः काल स्नान करके भगवान भोलेनाथ को गंगाजल डालकर जल चढ़ाने और अक्षत अर्पित करने से स्वास्थ्य संबंधी समस्या का समाधान हो जाता है.

3)भगवान भोलेनाथ को बेलपत्र और धतूरा अति प्रिय है. सोमवार के दिन मंदिर में जाकर बेलपत्र और धतूरा चढ़ाने से आप के कारोबार में वृद्धि होगी. नौकरी में पदोन्नति होगी. शिक्षा संबंधी समस्या का समाधान होगा.

4)अथक प्रयास करने के बाद भी अगर आप आर्थिक संकटों से जूझ रहे हैं तो सोमवार के दिन आप मंदिर में जाकर 108 बार ऊं नमः शिवाय मंत्र का जाप करें. इससे मनोवांछित फल प्राप्त होता है.

5)अगर आपके मन में इस बात का संसय है कि आपको पितृ दोष से मुक्ति नहीं मिल रही है. तो सोमवार के दिन कच्चे चावल में काला तिल मिलाकर दान करें. इससे पितृदोष से मुक्ति मिल जाएगी और आपका कष्ट दूर हो जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker