बदसलूकी पर इंडिगो के सीईओ ने मांगी माफी, दिव्यांग को देगा इलेक्ट्रिक वीलचेयर

दिल्लीः दिव्यांग किशोर को फ्लाइट में न बैठने देने के मामले के तूल पकड़ने पर इंडिगो के सीईओ रॉन्जॉय दत्ता ने खेद व्यक्त किया है। यही नहीं उन्होंने इलेक्ट्रिक वीलचेयर खरीदकर देने की भी बात कही है। इंडिगो एयरलाइन कंपनी के प्रतिनिधि ने रांची एयरपोर्ट पर दिव्यांग किशोर को फ्लाइट्स पर चढ़ने देने से रोक दिया था। यही नहीं किशोर के परिवार और अन्य यात्रियों की ओर से जब इसे लेकर आपत्ति जताई गई तो एयरलाइन कंपनी के कर्मचारी ने उनसे बहस भी की थी। 7 मई को हुए वाकये को लेकर कंपनी के सीईओ ने माफी मांगते हुए कहा है कि हम सभी को इस घटना से दुख पहुंचा है।

उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा कि अप्रैल महीने में ही 75,000 दिव्यांग लोगों ने इंडिगो एयरलाइन से सफर किया था और पूरी संवेदनशीलता के साथ हमारे क्रू मेंबर्स ने उनकी मदद की। इंडिगो के सीईओ ने कहा, ‘हम यह बात अच्छी तरह से समझते हैं कि फिजिकली चैलेंज्ड बच्चों की केयर करने वाले माता-पिता समाज के सच्चे हीरो हैं। हम पीड़ित परिवार से दिल की गहराईयों से माफी मांगते हैं।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडिगो के कर्मचारी ने कहा था कि दिव्यांग किशोर फ्लाइट के लिए एक रिस्क हो सकता है। उसका कहना था कि शराब पिए हुए पैसेंजर और दिव्यांग किशोर यात्रा के लिए फिट नहीं हैं।

बता दें कि इस घटना के सामने आने पर उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी बयान सामने आया था। उनका कहना था कि इस मामले की मैं निजी तौर पर जांच करूंगा। सिंधिया ने कहा था कि इस मामले में मैं जीरो टोलरेंस की नीति अपनाऊंगा। उन्होंने कहा कि एयरलाइन स्टाफ का दुर्व्यवहार करना गलत है और इस मामले की मैं निजी तौर पर जांच करते हुए ऐक्शन लूंगा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था औ लोगों ने इंडिगो एयरलाइन के स्टाफ के व्यवहार की तीखी आलोचना की थी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker