जय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर धरने पर बैठे सपा और कांग्रेस के विधायक

यूपी विधानमंडल के तीन दिन के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो गई है। सदन में सबसे पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने शोक प्रस्‍ताव रखा। कुन्‍नूर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस जनरल बिपिन रावत उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत, दुर्घटना में मारे गए अन्‍य सैन्‍य अधिकारियों और पूर्व विधानसभा अध्‍यक्ष सुखदेव राजभर को श्रद्धांजलि दी गई। 

सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही लखीमपुर हिंसा पर आई एसआईटी रिपोर्ट को लेकर हंगामा शुरू हो गया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस और सपा के विधायक धरने पर बैठ गए। 

 लखीमपुर हिंसा पर आई एसआईटी रिपोर्ट को लेकर हंगामा शुरू हो गया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस और सपा के विधायक धरने पर बैठ गए। 

यूपी विधानमंडल के तीन दिन के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो गई है। सदन में सबसे पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने शोक प्रस्‍ताव रखा।

-तीन दिन के इस संक्षिप्त सत्र में जरूरी काम निपटाए जाएंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ अहम घोषणाएं भी सदन में कर सकते हैं। सत्र के पहले दिन 15 दिसम्बर को विधान सभा के पूर्व अध्यक्ष, सुखदेव राजभर व सीडीएस बिपिन रावत एवं उनके सहयोगियों की असामायिक निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी जाएगी।

चूंकि यह आखिरी सत्र है, इसलिए यादों को सजोने के लिए 16 दिसंबर को विधानसभा अध्यक्ष की ओर से सभी सदस्यों का ग्रुप फोटो सेशन का आयोजन किया गया है। यह निर्णय मंगलवार को हुई कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में लिया गया।

-विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि 16 दिसंबर को द्वितीय अनुपूरक अनुदानों की मांगों एवं वित्तीय वर्ष 2022-23 का आय-व्ययक (अन्तरिम) तथा उसके एक भाग के लिए लेखानुदान को सदन में प्रस्तुत किया जाएगा। सीएजी रिपोर्ट भी रखी जा सकती है। 17 दिसम्बर अनुपूरक बजट पास कराया जाएगा। बैठक में उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, नेता विरोधी दल रामगोविन्द चौधरी आदि मौजूद रहे।

-सपा राज्य विधान मंडल दल की बैठक बुधवार को नौ बजे विधान भवन स्थित कार्यालय में होगी। इसमें विधानमंडल सत्र में पार्टी की रणनीति पर फैसला किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker