बारिश से जलभराव, खरीफ को नुकसान

बांदा,संवाददाता। सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से कस्बे में जल भराव की समस्या पैदा हो गई है। नालियों का गंदा पानी लोगों के घरों में घुस रहा है। ऐसे में लोग खासे परेशान है।

चैक बाजार में जल भराव से आनंद राजा के मकान में गंदा पानी घुसने से हजारों रुपये का सामान खराब हो रहा है। इसके अलावा स्टेशन रोड, नरैनी रोड, सिविल लाइन, स्टेशन रोड, आजाद नगर, ब्रह्मनगर, बांदा रोड में जल भराव से लोग खासे परेशान हैं।

घरों में घुसा नालियों का गंदा पानी लोग सारा दिन निकालते रहे। यहां तक की अतर्रा व बिसंडा थानों में भी जल भराव की समस्या रही। पुलिसकर्मी जल भराव के कारण परेशान रहे।

आने-जाने में दिक्कतें हुई। उधर, बारिश से खेतों में पानी भर जाने से तैयार खड़ी तिल, मूंग व उर्द की फसलों के खराब होने का खतरा बढ़ गया है।

किसान बबूल सिंह, श्रवण, संभू धतुरहा, ब्रह्मदत्त, रज्जन चैरिहा, रमाकांत चैरिहा, शिवमूरत आदि ने बताया कि खरीफ की दलहन व तिलहन की फसल तैयार खड़ी है, जो बारिश से खराब हो जाएगी।

बबेरू क्षेत्र में शनिवार की दोपहर को तेज गरज चमक के साथ जबरदस्त बारिश हुई। इससे खरीफ की फसल को तो भारी नुकसान हुआ ही है। साथ ही रबी की फसल भी पिछड़ जाएगी।

पितरों से चना, लाही की बुआई शुरू हो जाती थी। लेकिन अब 15 दिन बुआई नहीं हो पाएगी। बेंदा घाट संवाद के अनुसार यहां दोपहर बाद शुरू हुई बारिश देर शाम तक जारी रही।

बारिश से नाले नाली उफना गए। खेतों में लबालब पानी भर गया। बारिश से धान को छोड़कर अन्य फसलों को खासा नुकसान है।

उधर, जौहरपुर के मजरा लंका पुरी में रामऔतार का मकान धराशाई हो गया। हालांकि, घटना के समय सभी लोग खेतों में थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker