सिडनी में पुलिस ने की भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या, भारत ने मांगी रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया में पुलिस ने भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी हैं। यह पूरी घटना ऑबर्न ट्रेन स्टेशन के पास घटित हुई जब भारतीय नागरिक मोहम्मद रहमतुल्लाह सैयद अहमद ने 28 साल के सफाईकर्मी पर चाकू से हमला किया था। जिसके बाद उसने पुलिस को भी धमकाया था। जिसके चलते पुलिस ने उसे मौके पर ही गोली से मार दिया। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड अखबार ने यह जानकारी साझा की है। वहीं भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस संबंध में ऑस्ट्रेलिया से पूरी रिपोर्ट मांगी है।

सफाईकर्मी पर चाकू से किया हमला

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने पहचान की थी कि हमलावर भारतीय राज्य तमिलनाडु से था और ब्रिजिंग वीजा पर ऑर्बन में रह रहा था। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड अखबार ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि अहमद ने मंगलवार को ऑबर्न ट्रेन स्टेशन पर सफाई कर्मी पर हमला किया था। जिसके बाद उसने 2 पुलिस अधिकारियों पर भी हमला करने की कोशिश की थी। उसी दौरान एक पुलिस अधिकारी ने 3 गोलियां चलाई जिसमें से दो अहमद के सीने में लगी थी। तो वहीं प्रोबेशनरी कॉन्स्टेबल ने उस पर अपने टेजर का भी इस्तेमाल किया था। हालांकि उसे तुरंत स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आत्मरक्षा के लिए पुलिस ने उठाया कदम

न्यू साउथ वेल्स की पुलिस सहायक आयुक्त स्टुअर्ट ने कहा कि हमारे पास जवाब देने के लिए कुछ ही सेकंड बचे थे। उन्होंने कहा कि अपनी जान बचाने के लिए उनके पास अहमद को गोली मारने के अलावा कोई और अन्य विकल्प नहीं बचा था। हालांकि उन्होंने कहा की घटना दर्दनाक है इसके लिए आतंकवाद विरोधी इकाइयों की जांच में मदद ली जाएगी। साथ ही यह भी पता लगाया जाएगा कि अहमद मानसिक रूप से अस्वस्थ तो नहीं था। जिसकी वजह से उसने सफाईकर्मी पर हमला किया और पुलिस अधिकारियों को भी धमकाया था।

भारतीय दूतावास ने मांगी पूरी रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस पूरी घटना का संज्ञान लिया और उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद परेशान करने वाली और दुर्भाग्यपूर्ण है। हमने औपचारिक रूप से विदेशी मामलों और व्यापार विभाग, न्यू साउथ वेल्स कार्यालय के साथ राज्य पुलिस अधिकारियों के सामने इस मामले को उठाया है। भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस संबंध में ऑस्ट्रेलिया से पूरी रिपोर्ट मांगी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker