मासूम से बर्बरता, सिर में मिले 20 से अधिक घाव, आंख व नाक में भरी हुई थी मिट्‌टी, और प्राइवेट पार्ट….

Related image

 

मध्यप्रदेश बड़वानी जिले के सेंधवा ग्रामीण थाना अंतर्गत ग्राम मालवन में बुधवार को सुबह एक पांच वर्षीय बच्ची का शव बरामद हुआ था। पुलिस ने दुष्कर्म की आशंका जाते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था, लेकिन पोस्टमार्टम के दौरान बेहद चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं।

बड़वानी एसपी डीआर तेनीवार के अनुसार बच्ची की निर्ममता से हत्या की गई है। उसके सिर पर 20 से अधिक घाव मिले हैं। आंख और नाक में मिट्टी भरी हुई थी जबकि मुंह में लकड़ी के टुकड़े भरे हुए मिले हैं। बच्ची के प्राइवेट पार्ट में मिट्टी और कपास के फल ठूंस-ठूंसकर भरे हुए थे। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में बच्ची से दुष्कर्म की बात सामने नहीं आई है, लेकिन जिस तरह घटना काे अंजाम दिया गया है, यह सामान्य मानसिकता के व्यक्ति के काम नहीं हो सकता।

एसपी डीआर तेनीवार ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्होंने इस तरह का मामला अपने जीवन में पहले कभी नहीं देखा। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट अभी नहीं मिली है, लेकिन प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में बालिका की निर्ममतापूर्वक हत्या की जानकारी मिली है। बच्ची के मुंह में घास, मिट्टी और लकड़ी के टुकड़े पाए गए हैं, उसकी आंख और नाक में मिट्टी भरी हुई थी, जबकि प्राइवेट पार्ट में मिट्टी कपास के पत्ते और फल के टुकड़े मिले हैं। शुरुआती रिपोर्ट में बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल आरोपित की जानकारी जुटाई जा रही है। अज्ञात आरोपित के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। जल्द ही उसे खोज निकाला जाएगा।

उल्लेखनीय है कि ग्राम मालवन में मंगलवार को शाम चार बजे पांच साल की बच्ची अपने बड़े भाई के ढाई वर्षीय बच्चे के साथ गांव में ही पास की दुकान पर कुरकुरे खरीदने गई थी, लेकिन वह वापस नहीं लौटी। बच्चा अकेला घर वापस आया तो परिजन बच्ची की तलाश शुरू की। परिजनों ने ग्रामीणों के साथ देर रात उसकी तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। उन्होंने बुधवार को सुबह सेंधवा ग्रामीण थाना पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई। ग्रामीणों ने बुधवार को ही एक खेत में बच्ची का शव पड़ा देखा और परिजनों और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही एसपी डीआर तेनीवार एसडीओपी टीएस बघेल सहित एफएसएल टीम पहुंची और मौके से साक्ष्य जुटाए गए। बच्ची का शव बुधवार को शाम करीब चार बजे सेंधवा सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन डॉक्टरों की पैनल ने पोस्टमार्टम किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker