खुले में शौच किया तो हत्या कर दी मासूम की, पड़ोसियों का दिल भी नहीं पसीजा…

Image result for खुले में शौच पर हत्या

ये इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला मध्य प्रदेश के सागर से सामने आया है. जहाँ खुले में शौच करने पर एक डेढ़ साल के मासूम बच्चे की हत्या कर दी गयी. वही इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के लिए बता दे कि प्रदेश में खुले में शौच करने के विवाद में बीते 10 दिन के अंदर ये हत्या की दूसरी वारदात और तीसरी मौत है. इससे पहले शिवपुरी में दो दलित बच्चों की भी इस वजह से हत्या कर दी गयी थी. उनका कसूर सिर्फ इस बात का था कि उन्होंने खुले में शौच किया था.

मासूम को मारी लाठी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बता दे  मध्य प्रदेश के सागर से 100 किलोमीटर दूर भानगढ़ थाना क्षेत्र के बगसपुर गांव में खुले में शौच करने पर दो पड़ोसियों में हुए झगड़े में एक मासूम बच्चे की जान चली गई. बता दे बगसपुर निवासी मोहर आदिवासी के घर के सामने उसके पड़ोसी राम सिंह का बेटा खुले में शौच कर रहा था. इसी बात पर मोहर गुस्से में आ गया और वो राम सिंह से झगड़ा करने लगा. दोनों पक्ष की ओर से जबरदस्त हाईवोल्टेज ड्रामा के साथ गाली-गलौच और मारपीट होने लगी. बात इतनी बढ़ गयी कि मोहर और उसके बेटे उमेश ने राम आदिवासी पर लाठियों से हमला कर दिया और उसकी बुरी तरह पिटाई की. इस दौरान पास खड़े राम सिंह का डेढ़ साल का बेटा भी इसकी चपेट में आ गया. आरोपियों ने उस पर भी लाठी बरसा दी, जिससे बच्चे की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. इस हमले में राम आदिवासी जख़्मी हो गया.

वही इस दर्दनाक घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उसने झगड़ा खत्म कराया. पुलिस ने दोनों आरोपियों मोहर सिंह और उसके बेटे उमेश को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही घायल राम आदिवासी को इलाज के लिए बीना के सिविल अस्पताल भेज दिया है.

शिवपुरी में हुई थी मासूमों की हत्या

इससे पहले 25 सितंबर को शिवपुरी के भावखेड़ी गांव में दो बच्चों की हत्या कर दी गयी थी. यहां रहने वाले हाकिम सिंह यादव ओर रामेश्वर सिंह यादव ने सड़क के किनारे शौच कर रहे दो बच्चों- 12 साल की रोशनी वाल्मीक और 10 साल के अविनाश को लाठी से पीट-पीटकर मार डाला था. दोनों बच्चे आपस में रिश्ते में बुआ-भतीजे थे, ये दोनों सुबह शौच के लिए घर से निकले थे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker