शुरू होने वाला है हल्ला-बोल, IPL 2020 के लिए 19 दिसम्बर को कोलकाता में होगी नीलामी

IPL 2020 auction likely to be held in Kolkata on 19th December | IPL 2020 के लिए इस दिन कोलकाता में होगी नीलामी, टीमों को खिलाड़ी खरीदने के लिए मिलेंगे इतने रुपये!

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी इस साल 19 दिसम्बर को कोलकाता में होगी। नीलामी पारंपरिक रूप से बेंगलुरु में आयोजित की जाती है, लेकिन इस बार अधिकारियों ने बदलाव का विकल्प चुना है। खिलाड़ियों की ‘ट्रेडिंग विंडो अभी खुली हुई है जो 14 नवम्बर को बंद होगी। इस दौरान टीमें अपने खिलाड़ियों की अदला बदली करने के अलावा अपने खिलाड़ी को दूसरी टीम को बेच सकती हैं।

प्रत्येक फ्रेंचाइजी को आईपीएल 2019 नीलामी के लिए 82 करोड़ रुपये दिए गए थे,वहीं, 2020 सत्र के लिए यह राशि 85 करोड़ रुपये है। फ्रेंचाइजी टीमों को 2020 की अपनी टीमें तैयार करने के लिए 85 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास तीन करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि के अलावा पिछले सत्र की बची राशि भी होगी।

दिल्ली कैपिटल्स पास सबसे अधिक 8 करोड़ 20 लाख रुपये की राशि शेष है। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स का नंबर आता है। राजस्थान के पास 7 सात करोड़ 15 लाख रुपये हैं, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 6 करोड़ 5 लाख रुपये की राशि शेष है। इनके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के बाद 5.3 करोड़, किंग्स एकादश पंजाब के पास 3.7 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स के पास 3.2 करोड़, गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के पास 3.05 करोड़ और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास 1.8 करोड़ रुपये शेष हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker