आतंकवाद और ब्लैकमेलिंग BJP का मुख्य व्यवसाय, नाना पटोले का जोरदार हमला

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों की मदद से लगातार विपक्ष को डराने का काम कर रही है। पिछले सात-आठ सालों में बीजेपी नेताओं के बयानों पर नजर डालें तो वे विपक्ष को डराने और उनकी आवाज को चुप कराने के लिए कार्रवाई की धमकी दे रहे हैं। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने हमला बोलते हुए कहा है कि आतंकवाद और ब्लैकमेलिंग अब भाजपा का मुख्य व्यवसाय बन गया है, लेकिन यह लोकतंत्र में लंबे समय तक नहीं चलेगा।

ये भी पढ़ें – पलानीस्वामी को लगा बड़ा झटका

मानसून सत्र के पहले दिन बुधवार, 17 अगस्त को मीडिया से बात करते हुए नाना पटोले ने कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी आतंक, भय और भूख का सहारा लेकर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह की ज्यादती ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी और एक दिन बीजेपी को भी अपनी जगह जरूर दिखाई देगी। पटोले ने कहा कि हमारे देश की जनता तानाशाही से शासन करने वाले अंग्रेजों से नहीं डरी नहीं थी। लेकिन अब स्वतंत्र भारत में बीजेपी अंग्रेजों के नक्शेकदम पर चलकर उसी तरह शासन करने की कोशिश कर रही है, लेकिन अब यह संभव नहीं है। यही तरीका भाजपा ने महाराष्ट्र से महाविकास आघाडी सरकार को उखाड़ फेंकने के दौरान भी अपनाया था।

पटोले ने कहा कि भाजपा द्वारा कार्रवाई की कितनी भी धमकियां दी जाए, महाविकास अघाड़ी के नेता ऐसी धमकियों से नहीं डरेंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी दल होने के नाते हम जनता के सवाल उठा रहे हैं, लेकिन सरकार के पास कोई जवाब नहीं है। इसलिए अब विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों के नाम पर विपक्ष को आतंकित करने की राजनीति की जा रही है। नाना पटोले ने यह भी कहा कि राज्य में अब ईडी सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है और हम, लोगों के मुद्दों को उठाते रहेंगे।

विदर्भ के वर्षा प्रभावित जिले में तत्काल पहुंचे मदद नाना पटोले ने कहा कि वैनगंगा नदी के ओवरफ्लो होने से भंडारा जिले में जनजीवन अस्त- व्यस्त हो गया है। शिवारात में जलजमाव से धान की फसल सड़ने की कगार पर है। मोहाडी, लाखांदूर, पवनी तालुका को भारी नुकसान हुआ है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पटोले ने विधानसभा में सरकार से मांग करते हुए कहा कि यहां तत्काल राहत कार्य पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के गोंदिया, भंडारा, गढ़चिरौली क्षेत्रों में भारी बारिश से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा। किसानों की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है , वहीं कई लोगों के मकान गिर गए हैं। अन्नदाता संकट में हैं। नाना पटोले ने कहा कि सरकार को इस पर बयान देने का आदेश दिया जाना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker