30 हजार पेंशन के दम पर जी रहा है यह पूर्व क्रिकेट सुपरस्टार

दिल्ली: दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के जिगरी दोस्त विनोद कांबली की माली हालत खराब है। वे बेरोजगार भी हैं और इन दिनों काम की तलाश कर रहे हैं। वे BCCI की 30 हजार रुपए की पेंशन के दम पर जी रहे हैं।

कांबली ने अपने स्कूल के दिनों में सचिन तेंदुलकर के साथ रिकॉर्ड 664 रनों की साझेदारी कर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी थी। 34 साल पहले की इस रिकॉर्ड साझेदारी में विनोद कांबली ने 349 रन और सचिन तेंदुलकर ने नाबाद 326 रन बनाए थे। इतना ही नहीं, कांबली ने अपने शुरुआती सात मैच में ही 793 रन बनाए थे। कांबली की मौजूदा स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वे मैदान पर कोई भी काम करने को तैयार हैं। अपने लुक और स्टाइल के लिए मशहूर रहे कांबली सफेद दाढ़ी में नजर आए। उनके गले में न तो गोल्ड चेन है और न ही हाथ में ब्रेसलेट और घड़ी। यहां तक कि उनके मोबाइल फोन की स्क्रीन भी टूट चुकी है।

विनोद कांबली ने 2000 में आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। उसके बाद से वे कई प्रोफेशन में हाथ आजमा चुके हैं, लेकिन उन्हें सफलता कहीं नहीं मिली। वे संजय दत्त के साथ कुछ फिल्मों में भी नजर आए। उन्होंने पल-पल दिल के साथ, आज का युगांधर और अनर्थ जैसी फिल्में की हैं। बाद में एड फिल्में भी कीं। आखिर में कोचिंग भी की। आखिरी बार वे 2019 में मुंबई टी-20 लीग में एक टीम की कोचिंग कर रहे थे। वे कहते हैं कि मैं मैदान पर कोई भी काम करने के लिए तैयार हूं।

कांबली आगे कहते हैं, ‘मैं उससे कुछ उम्मीद नहीं करता हूं। उन्होंने मुझे TMGA (तेंडुलकर मिडलसेक्स ग्लोबल अकादमी) का कार्यभार दिया था। मैं काफी खुश था। वे मेरे बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं। वे हमेशा मेरे साथ खड़े रहे।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker