भारत से 12 यात्रियों को लेकर जा रहे चार्टर विमान की कराची हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्लीः भारत से 12 यात्रियों को लेकर जा रहा चार्टर विमान सोमवार को पाकिस्तान के कराची शहर स्थित जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा. जिओ न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाला यह विमान दोपहर 12:10 बजे (स्थानीय समय) कराची हवाई अड्डे पर उतरा.

नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उक्त अंतरराष्ट्रीय चार्टर विमान ने भारत से उड़ान भरी थी और इसके अलावा अन्य किसी देश से उसका कोई संबंध नहीं है. कराची में उतरने के कुछ ही देर बाद विशेष विमान सभी 12 यात्रियों को लेकर फिर से रवाना हो गया. अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि आखिर विमान किन कारणों से कराची हवाई अड्डे पर उतरा था.

गौरतलब है कि इससे पहले भारत से उड़ान भरने वाले दो विमानों को तकनीकी कारणों से पिछले महीने कराची हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा था. पांच जुलाई को स्पाइसजेट की दिल्ली-दुबई उड़ान के फ्यूल इंडिकेटर में खराबी आ गई थी, इसके बाद इसे कराची के लिए डायवर्ट कर दिया गया था. वहीं, 17 जुलाई को इंडिगो की शारजाह-हैदराबाद विमान में पायलटों द्वारा एक इंजन में खराबी देखे जाने के बाद एहतियात के तौर पर इसे भी कराची डायवर्ट कर दिया गया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker