छत्तीसगढ़ में कोविड से राहत,कोरोना के 351 मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट इलाज के बाद निगेटिव आई 

दिल्लीः छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के संक्रमण को लेकर राहत भरी खबर है. राज्य में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट घट रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 48 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इससे पहले औसतन 100 या उससे ज्यादा मरीज हर दिन सामने आ रहे थे. ये सिलसिला लगभग एक महीने से जारी था. राज्य में बीते सोमवार तक कोविड-19 की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 11,70,909 हो गई है. मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हुई है.

राज्य सरकार द्वारा पेश किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते सोमवार को 1730 कोरोना संदिग्ध सैंपल की जांच की गई. इसमें से 48 पॉजिटिव केस सामने आए. इस दौरान 351 मरीज डिस्चार्ज किए गए. राजधानी रायपुर में 6, रायगढ़ में 8, कोरबा में 7, राजनांदगांव में 5 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. छत्तीसगढ़ की पॉजिटिविटी दर घटकर 2.77 प्रतिशत हो गई है. राज्य में वर्तमान में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1542 है.

बता दें कि पिछले करीब डेढ़ महीने से राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि बीते सोमवार को सात लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 344 लोगों ने घर में पृथकवास की अवधि पूरी की. बीते सोमवार को रायपुर से छह, दुर्ग से दो, राजनांदगांव से पांच, धमतरी से एक, बलौदाबाजार से एक, महासमुंद से एक, गरियाबंद से एक, बिलासपुर से तीन, रायगढ़ से आठ, कोरबा से सात, जांजगीर-चांपा से एक, सरगुजा से चार, कोरिया से पांच, सूरजपुर से दो और बस्तर से एक मामला है. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 11,70,909 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 11,55,276 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो गए हैं। राज्य में 1542 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में वायरस से संक्रमित 14,091 लोगों की मौत हुई है. ऐसे में कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अब भी जरूरी है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker