आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर ममता बनर्जी ने बताया INDIA का मतलब

कोलकाता। देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम से मना रहा है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को बताया कि आखिर उनके लिए ‘भारत’ का असल मतलब क्या है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान का आह्वान किया है। ऐसे में तमाम देशवासी प्रधानमंत्री की इस आह्नान के साथ जुड़ रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों की कट्टर विरोधी रहीं ममता बनर्जी ने इंडिया का असल मतलब समझाया है।

ये भी पढ़ें – देश के सम्मान की बात हो तो राजनीतिकरण न करें विपक्षी पार्टियां

मुख्यमंत्री ने MyIdeaForIndiaAt75 हैशटैग के साथ कहा कि हमारे लिए ‘भारत’ का मतलब एकता है। इसके साथ ही उन्होंने जनता से भी ‘भारत’ के लिए उनके विचार भी जानने की कोशिश की। उन्होंने ट्वीट किया कि भारत… जहां मतभेदों के बावजूद विविधता पनपती है। भारत… जहां विभिन्न संस्कृतियों और धर्मों के लोग शांतिपूर्वक सह-अस्तित्व में हैं। भारत… जहां लोकतांत्रिक मूल्यों और लोगों के अधिकारों की रक्षा की जाती है। हां, यह हमारा भारत है!

ममता बनर्जी ने कहा कि क्या हम सभी इस खूबसूरत विविध भूमि के गौरवान्वित लोग नहीं हैं ? हमारे लिए भारत का मतलब एकता है। लेकिन हमारे विचार अलग-अलग हैं। फिर, मेरे साथी भारतीयों, इस महान राष्ट्र के लिए आपका क्या विचार है ? इसके अतिरिक्त ममता बनर्जी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी भी बदल दी है। उसमें महान स्वतंत्रता सेनानियों के साथ तिरंगा दिखाई दे रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker