एनसीसी कैडेट्स ने निकाली तिरंगा रैली

उरई/जालौन,संवाददाता। पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। इसी को लेकर हर घर झंडा अभियान और तिरंगा यात्राओं का आयोजन भी किया जा रहा है। हर कोई देश भक्ति के रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है। कोंच सहित ग्रामीण इलाकों में तिरंगा यात्रा निकली गई।

एनसीसी कैडेट्स ने लोगों को घरों में तिरंगा लगाने के लिए जागरूक किया। कोंच नगर के एसआरपी इंटर कॉलेज में अध्ययनरत एनसीसी कैडेट्स और छात्र-छात्राओं ने नगर की सड़कों पर तिरंगा यात्रा निकालकर लोगों को जागरूक किया।

एनसीसी कैडेट्स पूरे अनुशासन के साथ हाथों में तिरंगा लेकर नगर की सड़कों पर कदमताल करते हुए देखे गए। इनको देखकर लोगों में देशभक्ति की भावना जग गई। बच्चे बड़े ही देशभक्ति भाव के साथ भारत माता की जय और वंदेमातरम का जयकारा लगाते दिखे।

देशभक्ति से ओतप्रोत गगनभेदी नारे भी लगाए गए। इस मौके पर विद्यालय के एनसीसी प्रशिक्षक विजय वर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी जालौन के अनुपालन में विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर हरिपति सहाय कौशिक के निर्देशन में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विद्यालय में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी के तहत 58 बटालियन एनसीसी कैडेट्स द्वारा तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है। इसमें शिक्षक विद्यालय के छात्र छात्राएं और एनसीसी कैडेट्स बड़ी संख्या में शामिल हुए। इस मौके पर प्रवक्ता सूर्य कांत रावत, अवनीश लोहिया, शैलेंद्र मोहन बड़ेडिया, उदय चंद्र नरेंद्र परिहार, आकाश बाबू, मदन बाबू सहित अध्यापक मौजूद रहे।

नदीगांव विकास खंड के ग्राम जगनपुरा में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। तिरंगा यात्रा प्रधान अबधेश दीक्षित ने नेतृत्व में निकाली गई। यह तिरंगा यात्रा जगनपुरा, बुढेरा, मनसुखपुरा से होती हुई निकली। तिरंगा यात्रा में वंददेमातरम व भारत माता की जयकारा के नारे लगाए गए।

इस तिरंगा यात्रा में गांव के युवाओं व बड़े बूढ़ों ने भाग लिया। इस मौके पर प्रधान अबधेश दीक्षित, मनोज मिश्रा, सुभाष मिश्रा, उत्तम मिश्रा, मोहित मिश्रा, गंगे, कृपाल, कैलाश, अशोक, बलवीर, वीरेंद्र, नेतराम बीडीसी, हिमांशु पं.सहायक, सुखलाल, मोहनलाल, ज्ञानेंद्र, अललू, कलू, माताप्रसाद, भगवान सिंह, करनसिंह, ललनबेटी ग्राम सभा सदस्य, बृजबती एवं अन्य ग्रामीण भारी संख्या में उपस्थित रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker