फिरोजाबाद में ‘हर घर तिरंगा’ के होर्डिंग से सीएम योगी की तस्वीरें काटीं

शनिवार की सुबह फिरोजाबाद में किसी ने आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के लिए लगाए गए पोस्टर और होर्डिंग्स पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें खराब कर दी गईं। आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत शहर में कई जगह होर्डिंग्स लगाई गई थी। इस घटना को लेकर बीजेपी नेताओं में आक्रोश फैल गया। इस दौरान कई नेता मौके पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। विधायक मनीष असिजा के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहा जब तक कि होर्डिंग लगाने वाले नगर निगम के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच गए।

ये भी पढ़ें – एकनाथ शिंदे नया शिवसेना भवन बनाने जा रहे हैं

इस मामले को लेकर जिला मजिस्ट्रेट फिरोजाबाद रवि रंजन ने कहा ‘प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लिया है। आपराधिक कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ गंभीर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’ डीएम फिरोजाबाद ने कहा ‘गांधी पार्क चौराहे पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम को लेकर लगाए गए होर्डिंग क्षतिग्रस्त पाए जाने के बाद फिरोजाबाद पुलिस स्टेशन में दो आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। क्षेत्रों में सीसीटीवी फुटेज पर नजर रखी जा रही है और इस आपराधिक कृत्य में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’ 

गौरतलब है कि आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच राज्य में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इसकी शुरूआत आज से हो चुकी है।

इस मामले में दो लोगों के विरुद्ध थाना उत्तर में एफआईआर दर्ज कराई गई है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है। इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी रवि रंजन ने स्पष्ट कहा कि जिन्होंने भी यह अपराधिक कृत्य किया है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उनके विरूद्ध सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker