आमिर खान ने फिर से जीता सबका दिल, क्रिटिक ने फिल्म को बताया एक मास्टरपीस

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) आज यानि 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म का ट्रेलर सामने आने के बाद से ही फिल्म को लेकर लोगों में क्रेज बना हुआ है. हालांकि इस दौरान जमकर बॉयकॉट का भी सामना करना पड़ा है. आपको बता दें कि इस फिल्म में अभिनेत्री मोना सिंह (Mona Singh) साउथ स्टार नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) और मानव विज (Manav Vij) भी भूमिकाओं में हैं. इस फिल्म का निर्देशन अद्वैत चन्दन (Advait Chandan) ने किया है

ये भी पढ़ें – अमिताभ बच्चन की फिल्म ऊंचाई का फर्स्ट लुक जारी

लाल सिंह चड्ढा की कहानी पंजाब के लड़के लाल सिंह चड्ढा (आमिर खान) की है, जो दिव्यांग है और बिना सहारे के चल नहीं सकता है, उसकी मम्मी (मोना सिंह) उसका लगातार हौसला बढ़ाती है कि वह दूसरों से कम नहीं है और वह भाग सकता है. लाल की मुलाकात रूपा से होती है और एक घटना के बाद वह भागने लगता है।

फिल्म के जरिए भारतीय इतिहास के कई घटनाक्रम को दिखाया गया है. देश की आज़ादी हो, सिखों के खिलाफ हुई हिंसा हो, फिल्म बेहतर तरीके से इन घटनाओं को दिखाती है. पर्दे पर आमिर खान को कोई मुकाबला नहीं है. ऐसे लगता है कि जैसे ये रोल उनके लिए ही बना हो, आमिर की रीढ़ बनी हैं करीना और उनकी ऊर्जा कमाल की है. लाल सिंह चड्ढा वो फ़िल्म है जो आपको पकड़ के रखती. लंबे समय बाद ऐसी फिल्म रिलीज हुई है जो अपनी कहानी के दम पर आगे बढ़ती है. अतुल कुलकर्णी द्वारा इसकी कहानी लिखी गई है। जो कह रहे थे कि फॉरेस्ट गंप देखी है तो लाल सिंह चड्ढा क्यों देखें, उन्हें ये फिल्म बताती है कि रीमेक जब परफेक्शन के साथ बनाई जाती है तो एक नई कहानी जन्म लेती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker