चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

कुरारा-हमीरपुर। एक्शन एड यूनिसेफ द्वारा संचालित नई पहल शिक्षा परियोजना के तत्वाधान में जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय कुतुबपुर विकासखंड कुरारा हमीरपुर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ बाल अधिकार मेरे सपनों का विद्यालय सुरक्षा आदि मुद्दों पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम कुमारी निर्जला कक्षा 8 तथा द्वितीय साक्षी तथा तृतीय अभिषेक कुमार ने स्थान प्राप्त किया।

बच्चों को खंड शिक्षा अधिकारी कुरारा सुशील कमल द्वारा प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पाने वाले बच्चों को दीवाल घड़ी एवं समस्त प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार के रूप में एक पेन व रजिस्टर देकर प्रोत्साहित किया गया तथा नियमित स्कूल आने के लिए एवं शिक्षा को जीवन में अहम बनाने के लिए बच्चों को सीख दी।

पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती मालती झा एवं एक्शन एड यूनिसेफ के जिला समन्वयक अशोक कुमार, सहायक जिला समन्वयक सत्येंद्र कुमार अग्रवाल, प्रेरक राम सिंह आदि उपस्थित रहे तथा अपने अपने विचार रखें इसके बाद विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक का आयोजन ग्राम प्रधान सुरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में किया गया।

एक्शन एड यूनिसेफ के जिला समन्वयक अशोक कुमार ने शारदा सर्कुलर सामाजिक सुरक्षा योजना एवं बच्चों को नियमित स्कूल भेजने आदि मुद्दों पर जानकारी दी।

सहायक जिला समन्वयक सत्येन्द्र कुमार अग्रवाल ने बच्चों के बाल अधिकार बाल विवाह अपराध पर तथा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। ग्राम प्रधान सुरेंद्र कुमार ने कहा की नई पहल शिक्षा परियोजना के टीम द्वारा 5 प्लस 14 वर्ष के आउट आंफ स्कूली बच्चों ड्रांपआउट स्कूली बच्चों तथा सामाजिक सुरक्षा योजना के लिए पहल की जा रही है यह समुदाय के लिए रामबाण सिद्ध होगी।

एक्शन एड टीम का पूरा सहयोग करूंगा। इसी प्रकार श्रीमती मालती झा, एसएमसी अध्यक्ष योगेश कुमार प्रजापति ने भी अपने विचार रखे।

इस मौके पर हस्ताक्षर अभियान में शामिल होकर एसएमसी समिति के सदस्यो ने संकल्प लिया कि मै सभी बच्चों के लिए समान एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए संकल्प बद्ध हूं एवं भेदभाव रहित सुरक्षित माहौल बनाने के लिए संकल्प बद्ध हूं पर हस्ताक्षर किए।

प्रेरक ग्राम प्रधान पंचायत सदस्य, आंगनवाड़ी कार्यकत्री उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के सहायक अध्यापक अजय कुमार आजाद ने किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker