गुजरात में भाजपा पर बरसे केजरीवाल, बोले- हम बिजली, रोजगार के मुद्दों को उठाते हैं

गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी जोरों पर हैं। साल के आखिरी में गुजरात में विधानसभा के चुनाव हो सकते हैं। पंजाब में मिली जीत के बाद आम आदमी पार्टी भी लगातार दूसरे राज्यों में अपने पैर पसारने की कोशिश कर रही है। गुजरात में भी आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल लगातार दौरे कर रहै हैं। वहां लोगों से वह वादे कर रहे हैं। आज एक बार फिर से केजरीवाल गुजरात पहुंचे हैं। गुजरात पहुंचने पर उन्होंने कहा कि इस देश में 75वें स्वतंत्रता दिवस के बाद भी अगर लोग कहते हैं कि मुफ्त शिक्षा रेवड़ी है, तो गरीब कहां जाएगा… अपने दोस्त को 10 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ करना गुनाह है, वो है ‘फ्री की रेवड़ी’ है।

ये भी पढ़ें – डिप्टी सीएम बनते ही तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान

इसके साथ ही केजरीवाल ने भाजपा-कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस आती हैं और एक दूसरे के खिलाफ बोल कर चली जाती हैं। वह लोगों के कल्याण के बारे में कभी बात नहीं करती। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि हम कह रहे हैं कि हम सत्ता में आएंगे तो वो सब करेंगे जो दिल्ली में किया और पंजाब में कर रहे हैं। लेकिन भाजपा और कांग्रेस वाले ये नहीं करते। पहली बार लोगों को एक अच्छा विकल्प मिला है। गुजरात के महिलाओं को लेकर भी केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। गुजरात में केजरीवाल ने कहा है कि 18 साल से अधिक की सभी महिलाओं को उनकी सरकार बनने के बाद 1000 प्रति माह दिया जाएगा।

अहमदाबाद में केजरीवाल ने कहा कि हमने पहली गारंटी दी कि गुजरात में हमारी सरकार बनने के 3 महीने के अंदर बिजली मुफ्त करेंगे। आपके बकाया भी माफ कर देंगे और 24 घंटे बिजली देंगे। हमने दूसरी गारंटी दी कि हमारी सरकार बनने पर हम सभी के लिए 5 साल में रोजगार का इंतजाम करेंगे। केजरीवाल ने आगे कहा कि रोजगार मिलने तक युवाओं को 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे। हम 10 लाख सरकार नौकरियों का इंतजाम करेंगे। हम रेड बंद करेंगे और व्यापारियों को खुलेआम व्यापार करने की छूट देंगे। हमारी सरकार बनने के बाद 18 साल से ऊपर की हर महिला को हजार रुपए महीना दिया जाएगा। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker