कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 :बॉक्सिंग में नीतू ने मेडल किया पक्का , रेसलिंग में जीतीं विनेश फोगाट

दिल्ली: आज कॉमेनवेल्थ गेम्स का नौवां दिन है। रेसलिंग के विमेंस फ्रीस्टाइल 53Kg कैटेगरी नॉर्डिक सिस्टम में विनेश फोगाट ने चामोड्या केशानी को चंद सेकंड में ही हरा दिया है। भारत की नीतू बॉक्सिंग के 48Kg वेट कैटेगरी में कनाडाई प्रियंका ढिल्लन के खिलाफ सेमीफाइनल जीत गई हैं।

पढ़े : व्हाइट हाउस के पास बिजली गिरने से शादी की सालगिरह मना रहे बुजुर्ग दंपति सहित 3 की मौत

नीतू ने कनाडाई बॉक्सर को हराया है। मेंस फ्रीस्टाइल के 74Kg में नवीन ने विरोधी ओगबोन्ना जॉन को हरा दिया है। उन्होंने राउंड ऑफ 16 में शानदार जीत हासिल की है। विमेंस रेसलिंग के 50Kg वेट कैटेगरी में टेक्निकल सुपीरियरिटी के आधार पर जीत हासिल कर ली है।

शाम 4:30 बजे बैडमिंटन के विमेंस सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में पीवी सिंधु का मैच शुरु होगा। मेंस फ्रीस्टाइल रेसलिंग के 57 kg वेट कैटेगरी में अपना क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेलने रवि दहिया मैदान में उतरेंगे। बॉक्सिंग और रेसलिंग जैसे खेलों में हिंदुस्तान को पदकों की आस है। दोपहर 3 बजे से बॉक्सिंग के ओवर 48 Kg (मिनिममवेट) सेमीफाइनल्स में नीतू और प्रियंका ढिल्लन का मुकाबला होगा। दोपहर 3:30 बजे से विमेंस टी-20 क्रिकेट सेमीफाइनल्स में इंडिया और इंग्लैंड की टक्कर होगी।

शाम 7:15 बजे से बॉक्सिंग के ओवर 50 Kg (लाइट फ्लायवेट) में निखत जरीन और सवन्ना अल्फिया आमने-सामने होंगी। निखत आज सेमीफाइनल जीतकर गोल्ड की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाना चाहेंगी। रात 8 बजे से बॉक्सिंग के ओवर 60 Kg लाइट फ्लायवेट कैटेगरी में जैस्मीन और जेम्मा पेग का मैच होगा। दोपहर 3:30 बजे मेंस के 51kg कैटेगरी में स्टार बॉक्सर अमित पंघाल पैट्रिक चिनेयम्बा के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker